व्यापार

आज फिर बढ़े पेट्रोल के दाम मुंबई में 90 के करीब पहुंचा पेट्रोल

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी का सिलस‍िला जारी है. गुरुवार की तरह ही शुक्रवार को भी पेट्रोल की कीमतें बढ़ी हैं. हालांकि डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ है. पेट्रोल की कीमतें शुक्रवार को देश भर में 9 से 10 पैसे बढ़ी है. इस बढ़त के साथ मुंबई में एक लीटर पेट्रोल 90 रुपये के करीब पहुंच गया है.

आज फिर बढ़े पेट्रोल के दाम मुंबई में 90 के करीब पहुंचा पेट्रोल21 सितंबर को दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल खरीदने के लिए आपको 10 पैसे ज्यादा चुकाने पड़ेंगे. यहां एक लीटर पेट्रोल की खातिर आपको 82.32 रुपये देने पड़ रहे हैं. इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन के मुताबिक कोलकाता में इसकी कीमत में 9 पैसे की बढ़ोतरी हुई है.

इस बढ़त के साथ यह 84.16 रुपये प्रति लीटर का मिल रहा है. चेन्नई में पेट्रोल 10 पैसे महंगा हुआ है. इसके साथ ही यह 85.58 रुपये प्रति लीटर के स्तर पर पहुंच गया है.

डीजल की बात करें तो इसकी कीमतों में शुक्रवार को कोई बदलाव नहीं हुआ है. बता दें कि सेल्स टैक्स के चलते हर शहर में ईंधन की कीमतें अलग-अलग होती हैं.

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की कीमतों में लगातार उथल-पुथल जारी है. इसकी वजह से घरेलू स्तर पर भी पेट्रोल और डीजल महंगा होता जा रहा है. दूसरी तरफ, रुपये में भी जारी गिरावट ईंधन की कीमत बढ़ाने का काम कर रही है.

Related Articles

Back to top button