व्यापार

आज भी घटे पेट्रोल और डीजल के दाम, जानिए आज का रेट

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की कीमतों में जारी राहत का फायदा आम आदमी को लगातार मिल रहा है. मंगलवार को भी कच्चे तेल में नरमी से पेट्रोल और डीजल के दाम नीचे आए हैं. मंगलवार को पेट्रोल और डीजल की कीमत 12 से 15 पैसे प्रति लीटर कम हुई है.

आज भी घटे पेट्रोल और डीजल के दाम, जानिए आज का रेट मंगलवार को दिल्ली में पेट्रोल 14 पैसे सस्ता हो गया है. इस कटौती के साथ यहां एक लीटर पेट्रोल के लिए आपको 76.38 रुपये चुकाने पड़ रहे हैं. डीजल की बात करें तो इसमें भी राहत मिली है. एक लीटर डीजल यहां पर 71.27 रुपये का मिल रहा है. इससे पहले सोमवार को यह 71.39 के स्तर पर था.

आर्थ‍िक राजधानी मुंबई की बात करें तो यहां भी पेट्रोल और डीजल सस्ता हुआ है. यहां एक लीटर पेट्रोल के लिए आज आपको 81.90 रुपये चुकाने होंगे. डीजल यहां पर आपको 74.66 रुपये प्रति लीटर का मिल रहा है. इससे पहले सोमवार को 74.79 रुपये प्रति लीटर का मिल र‍हा था. नवंबर महीने में अब तक पेट्रोल और डीजल 3 रुपये प्रति लीटर सस्ता हो गया है. डीजल की कीमतें भी नीचे आई हैं. एक लीटर डीजल यहां 2 रुपये प्रति लीटर तक सस्ता हुआ है.

दिल्ली-मुंबईके अलावा चेन्नई में आज पेट्रोल 79.31 रुपये प्रति लीटर और डीजल 75.31 रुपये प्रति लीटर का मिल रहा है. कोलकाता की बात करें तो यहां पर पेट्रोल 78.33 और डीजल 75.31 रुपये प्रति लीटर का मिल रहा है. बता दें कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की कीमत में लगातार नरमी आ रही है.

Related Articles

Back to top button