अद्धयात्म

आज वर्ष का दूसरा सूर्यग्रहण: जानिए आपकी राशि पर शुभ या अशुभ कैसा पड़ेगा प्रभाव

मेष राशि
आज सूर्यग्रहण के दिन भाग्य आपका पूरा साथ देगा | कुछ लम्बित कार्यो का शीघ्र ही समाधान होगा जिसके फॅलस्वरूप आप नयें कार्यो का शुभारम्भ कर सकते है। पारिवारिक दायित्वों का निर्वाहन करने के लिए काफी त्याग करने की जरूरत है। सेहत के प्रति आपको सतर्क रहना होगा । बाहर के खाने से परेहज करें। रोज सुबह सूर्य भगवान को जल अर्पित करें। अपने दोस्तों और परिवार के सहयोग के चलते आप नए आत्मविश्वास और रोमांच से भरपूर रहेंगे।

वृष राशि
आज लगने वाले सूर्य ग्रहण के प्रभाव से आपके रूके हुये कार्यो को पूरा करायेगा तथा भाग्य पक्ष में मजबूती लायेगा। स्वास्थ्य का ख़याल रखें, नहीं तो लेने के देने पड़ सकते हैं। हर निवेश को सावधानीपूर्वक अंजाम दें और ग़ैर-ज़रूरी नुक़सान से बचने के लिए उचित सलाह लेने में न हिचकिचाएँ। साझीदारी में किसी नई परियोजना को शुरू करने के लिए अच्छा दिन है । इससे सभी को मुनाफ़ा होगा।

मिथुन राशि
सूर्य ग्रहण के प्रभाव से भाग्य पक्ष मजबूत होने से किसी बड़े हानि की संभावना नहीं है। धार्मिक कार्यो का आयोजन या धार्मिक यात्रा का योग बन रहा है। किसी मित्र या रिश्तेदार से प्रत्यक्ष या परोक्ष रूप से लाभ होगा। अगर बाइक से कहीं जा रहें है तो जरूरी कागजात लेना ना भूलें। दोस्तों के साथ बाहर घूमने जाएंगे। दुर्गा मां की पूजा करने से आपकी सारी परेशनियों का हल निकल जाएगा।

कर्क राशि
आज के दिन भाग्य आपका पूरा साथ देगा। आज काम में मन लगेगा। अगर आप नयी जमीन लेने का प्लान बना रहे हैं तो प्लान कल तक टाल दीजिए। आज कहीं बाहर जाना चाह रहें है तो एटीएम कार्ड साथ ले जाना न भूलें। इस राशि के स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन बेहतरीन रहेगा। लवमेट के साथ डेट पर जाने का प्लान बन सकता है। इससे रिश्तों में मधुरता बनेगी। परिवार के साथ रात को बाहर डिनर का प्लान बन सकता है।

सिंह राशि
आज का दिन सामान्य रहेगा। सड़क पर चलते समय ट्राफिक नियमों को ध्यान में रखकर रोड-क्रास करें। साथी को खुश करने के लिए आज उन्हें चॉकलेट गिफ्ट कर सकते है। इस राशि के इंजीनियर्स के लिए आज का दिन अच्छा है। करियर में उतार-चढ़ाव आने से आप परेशान रहेगें। लेकिन किसी अनुभवी सीनियर्स की मदद से आपको थोड़ी राहत मिलेगी

कन्या राशि
इस दिन उतार-चढ़ाव भरा रहेगा। आज आपके सामने कई चुनौतियां भी आएंगी,आप इनका डटकर मुकाबला करें सफलता हासिल होगी। इस राशि के स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन थोड़ा सामान्य रहेगा। करियर संबंधी चुनाव आपको थोड़ी परेशानी में डाल सकते है। लेकिन सही पॉइन्ट का चुनाव आपके करियर को तरक्की की राह पर ले जाएगा।

तुला राशि
आज रोजगार में पदोन्नति के अवसर मिलेंगे। ऑफिस में कार्यशीलता के लिए आपको सम्मानित किया जाएगा। इसलिए ऑफिस टाइम पर जाएं नही तो इससे आपके इमेज पर बैड इफेक्ट पड़ सकता है। पहले हुई गलती से दोस्तों से बिगड़े हुए रिश्तों में सुधार आएगा। परिवार वालों के साथ कहीं डिनर का प्लान बना सकते हैं।

वृश्चिक राशि
आज आपके किसी काम की वजह से बहुत झुंझलाहट महसूस करेगा| आज के दिन परिवार का कोई सदस्य अगर आपको कुछ ज़्यादा ही तनाव दे, तो हालात बेक़ाबू होने से पहले उसकी सीमा तय कर दें। आज आपको अपने प्रिय का एक अलग ही अन्दाज़ देखने को मिल सकता है। यात्रा और शिक्षा से जुड़े काम आपकी जागरुकता में वृद्धि करेंगे। रियल एस्टेट और वित्तीय लेन-देन के लिए अच्छा दिन है।

धनु राशि
बेहतर ज़िन्दगी के लिए अपनी सेहत और व्यक्तित्व में सुधार लाने कि कोशिश करें ।आज के दिन आपके लिए आराम करना ज़रूरी साबित होगा, क्योंकि आप हाल के दिनों में भारी मानसिक दबाव से गुज़रे हैं। किसी छोटी-मोटी बात को लेकर भी आपके प्रिय से आपकी नोंक-झोंक हो सकती है। भरपूर रचनात्मकता और उत्साह आपको एक और फ़ायदेमंद दिन की ओर ले जाएंगे। जीवनसाथी की ख़राब सेहत के चलते आप चिंताग्रस्त हो सकते हैं।

मकर राशि
आपकी मुस्कुराहट आपके प्रिय की नाराज़गी दूर करने के लिए सबसे उम्दा दवा है । कामकाज के मोर्चे पर आपको सबसे स्नेह और सहयोग प्राप्त होगा । आज सोच-समझकर क़दम बढ़ाने की ज़रूरत है- जहाँ दिल की बजाय दिमाग़ का ज़्यादा इस्तेमाल करना चाहिए | निवेश करने और अनुमान के आधार पर पैसे लगाने के लिहाज़ से अच्छा दिन नहीं है । अपने घर के वातावरण में कुछ बदलाव करने से पहले आपको सभी की राय जानने की कोशिश करनी चाहिए

कुम्भ राशि
आज आपको मन की बेचैनी काफी परेशान कर सकती है। इससे बचने के लिए टहलने निकलें और ताज़ा हवा में गहरी साँसें लें। साथ ही सकारात्मक सोच भी बहुत मददगार रहेगी। ख़र्च करते वक़्त ख़ुद आगे बढ़ने से बचें, नहीं तो आप खाली जेब लेकर घर लौटेंगे। आज आपमें धैर्य की कमी रहेगी। इसलिए संयम बरतें, क्योंकि आपकी तल्ख़ी आस-पास के लोगों को दुःखी कर सकती है।

मीन राशि
आज आपका तंग आर्थिक हालात के चलते कोई अहम काम बीच में अटक सकता है। आज आपका ऊर्जा से भरपूर, ज़िंदादिल और गर्मजोशी से भरा व्यवहार आपके आस-पास के लोगों को ख़ुश कर देगा। आपके प्रिय का मूड आज कुछ उखड़ा-उखड़ा हो सकता है। इसलिए अपने तेज़-तर्रार रवैये पर थोड़ी लगाम लगाएँ, नहीं तो अच्छी-ख़ासी दोस्ती में दरार पड़ सकती है।

Related Articles

Back to top button