अद्धयात्म

आज से शुरू पितृपक्ष रोज पितरो के लिए करें यह उपाय, चमक जाएगी किस्मत

आज हम आपको पितरो को खुश करने वाले उपाय के बारे में बताने वाले है जिससे आपकी किस्मत चमक जाएगी और कई बड़े लाभ प्राप्त होंगे,,जैसा की हम सभी जानते है की कल से पितृपक्ष लगने वाले है इस दौरान सभी लोग अपने पितरो की पूजा करते है और कई उपाय भी करते है आज हम आपको इस दौरान किये जाने वाले उपाय के बारे मे बताने वाले है, इस उपाय को आपको 24 सितम्बर से 9 अक्टूबर तक करना है इस उपाय को हम नीचे दे रहे है !

कल से शुरू पितृपक्ष रोज पितरो के लिए करें यह उपाय, चमक जाएगी किस्मत1- पितृपक्ष के दौरान आपको शिव मंदिर में शिव लिंग पर काला तिल और जल अर्पित करना है इससे शिव जी के साथ ही पितृ भी खुश होते है और हमें बहुत तरक्की मिलती है !

2 – शास्त्रों के अनुसार मान्यता है की भोजन का प्रथम भाग गाय के लिए दूसरा भाग कुत्ते के लिए और तीसरा भाग कौवे के लिए निकलना चाहिए ,पितृपक्ष के दौरान कोवे तथा कुत्ते को भोजन अवश्य दें इससे पितृ बहुत खुश होते है और इनकी कृपा से आपको कई बड़े लाभ प्राप्त होते है !

3 – हमारे शास्त्रों में लेख मिलता है की हमें इस समय के दौरान किसी गौशाला में हरी घास का दान करें। हर शाम घर में दीपक अवश्य जलाएं। दीपक में आप तिल, सरसों या फिर भी घी का भी इस्तेमाल कर सकते हैं इससे पितृ बहुत ही खुश होते है !

4- शास्त्रों के अनुसार हर रोज घर में पितरों के नाम पर धूप अवश्य दें, इसके लिए जलते हुए कंडे यानी उपले पर सब्जी-पुड़ी के छोटे-छोटे टुकड़े अर्पित करते हैं, दीपक जलाएं, हार-फूल चढ़ाएं और इन से कल्याण के लिए लिये प्रार्थना करे !

5- शास्त्रों के अनुसार इस समय के दौरान सभी वृद्ध जनो का सम्मान करे और उन्हें अपशव्द न कहे इनसे आशीर्वाद ले ,जो की आपके लिए बहुत ही कल्याणकारी होगा और आपको तरक्की करने मे बहुत ही प्रभावी होगा !

Related Articles

Back to top button