स्पोर्ट्स

आज से 6 देशों के बीच खेले जाएंगे 3 टेस्ट मैच, टीम इंडिया की नंबर एक की रैंक भी दांव पर

आज से 6 देशों के बीच अलग-अलग जगह पर टेस्ट मैच खेला जाना है। इन 6 देशों में टीम इंडिया का नाम भी शामिल है जो आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का आगाज करने जा रही है। टीम इंडिया का मुकाबला एंटीगा में वेस्टइंडीज के खिलाफ होगा। इनके अलावा 4 और देश हैं, जो 22 अगस्त से टेस्ट मैच खेलेंगे।

दरअसल, भारत बनाम वेस्टइंडीज के अलावा श्रीलंका की मेजबानी में न्यूजीलैंड आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का अपना दूसरा मुकाबला खेलेगी। इससे पहले श्रीलंकाई टीम ने पहले मैच में न्यूजीलैंड को हरा दिया था। ऐसे में न्यूजीलैंड की टीम चाहेगी कि श्रीलंका को हराकर सीरीज बराबर की जाए और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में कुछ अंक हासिल किए जाएं।

इन चार टीमों के अलावा चिर प्रतिद्वंदी टीम इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच भी आज यानी 22 अगस्त 2019 से टेस्ट मैच खेला जाना है। ये दोनों टीमें एशेज सीरीज में एकदूसरे के सामने हैं। इस सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच लीड्स के हेडिंग्ले में खेला जाना है। इससे पहले मेहमान टीम ऑस्ट्रेलिया ने दो मैचों में से एक मैच जीत लिया है, जबकि एक मैच ड्रॉ रहा है।

इन 6 देशों के बीच खेले जा रहे तीन टेस्ट मैचों में बहुत कुछ दांव पर है। टीम इंडिया की आइसीसी टेस्ट रैंकिंग की बादशाहत का भी फैसला अगले 4 दिनों में हो सकता है, क्योंकि आइसीसी की टेस्ट रैंकिंग में नंबर एक पर चल रही टीम इंडिया को न्यूजीलैंड से चुनौती मिल सकती है। अगर टीम इंडिया ये मुकाबला वेस्टइंडीज के हाथों हार जाती है तो भारतीय टीम सीधे पहले से तीसरे नंबर पर लुढ़क जाएगी।

इसके अलावा टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली भी आइसीसी की टेस्ट रैंकिंग में नंबर वन बल्लेबाज हैं, जिन्हें स्टीव स्मिथ से चुनौती मिली है। हालांकि, स्टीव स्मिथ ये टेस्ट मैच नहीं खेलेंगे। ऐसे में विराट कोहली को अच्छा स्कोर करना होगा। अगर विराट कोहली दोनों पारियों में दहाई का आंकड़ा नहीं पार कर पाते हैं तो उनकी ये बादशाहत छिन सकती है।

ये हैं आज(22 अगस्त से 26 अगस्त तक चलने वाले) से शुरू हो रहे टेस्ट मैच

श्रीलंका बनाम न्यूजीलैंड, कोलंबो

इंग्लैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया, लीड्स

वेस्टइंडीज बनाम भारत, एंटीगा

Related Articles

Back to top button