टेक्नोलॉजी

आज है OnePlus 7 की पहली सेल, शुरुआती कीमत 32,999 रुपये, जानिए इसके दमदार फीचर्स

OnePlus 7 को OnePlus ने इस साल मोस्ट एडवांस्ड टेक्नोलॉजी के साथ लॉन्च किया है. इस फ्लैगशिप स्मार्टफोन की पहली सेल शुरू हो चुकी है Amazon.in, oneplus.in और OnePlus के एक्सक्लूसिव ऑफलाइन स्टोर्स पर आयोजित की जाएगी. OnePlus ने अपने Never Settle प्रॉमिस को बरकरार रखते हुए इस फ्लैगशिप डिवाइस को कई दमदार फीचर्स के साथ लॉन्च किया है. पिछले 5 साल से कंपनी ने कई बेहतरीन फ्लैगशिप डिवाइस लॉन्च किए हैं. यह फ्लैगशिप डिवाइस दमदार प्रोसेसर और बेहतरीन कैमरा फीचर्स के साथ ही लेटेस्ट Oxygen OS 9.5 के साथ आता है. प्रीमियम एक्सपीरियंस इस स्मार्टफोन में आपको OnePlus के अन्य डिवाइस की तरह ही मिलेगा. आगे जाने पूरी जानकारी विस्तार से

OnePlus 7 दो स्टोरेज ऑप्शन 6GB+128GB और 8GB+256GB स्टोरेज ऑप्शन के साथ आता है. OnePlus 7 के 6GB+128GB वेरिएटं की कीमत Rs 32,999 है. और यह केवल मिरर ग्रे कलर ऑप्शन के साथ आता है. OnePlus 7 के 8GB+256GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत Rs 37,999 है. और यह दोनों कलर ऑप्शन्स मिरर ग्रे और रेड में उपलब्ध है.

पिछले साल OnePlus 7 को लॉन्च किया गया है. OnePlus 6T के मुकाबले कई नए फीचर्स जोड़े गए हैं. इन फीचर्स की बात करें तो इसमें 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी रियर कैमरा सेंसर दिया गया है. इसके अलावा आपको काफी तेज इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर मिलता है. डिवाइस के परफॉर्मेंस को बेहतर बनाने के लिए इसमें लेटेस्ट क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 मोबाइल प्लेटफॉर्म प्रोसेसर दिया गया है. इसके अलावा Dolby Atoms के साथ ड्यूल स्टीरियो स्पीकर्स दिए गए हैं. डिवाइस को RAM बूस्ट टेक्नोलॉजी और UFS 3.0 जैसे लेटेस्ट फीचर्स के साथ इंटीग्रेट किया गया है.

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि OnePlus 7 परफॉर्मेंस के मामले में इस रेंज के कई फ्लैगशिप डिवाइस पर भारी पड़ता है. इसमें स्नैपड्रैगन 855 मोबाइल प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल किया गया है. यह 7nm octa-core Kryo CPU प्रोसेसर 45 फीसद तेज है और 20 फीसद कम पावर का इस्तेमाल करता है. OnePlus 7 का स्क्रीन अनलॉक काफी तेज है जो आपको एक सीमलेस एक्सपीरियंस प्रदान करता है. साउंड क्वालिटी की बात करें तो इसमें ड्यूल स्टीरियो स्पीकर्स का इस्तेमाल किया गया है. Dolby Atoms की वजह से इसके लेफ्ट और राइट साउंड चैनल में बेहतर स्टीरियो साउंड मिलता है. इसमें RAM बूस्ट टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है जो गेमिंग लवर्स के लिए एक वरदान की तरह है. RAM बूस्ट फीचर्स की वजह से गेम लोड होने में बेहद कम समय लगता है. फास्ट चार्जिंग सपोर्ट OnePlus 7 मे 3700mAh की पावरफुल बैटरी के साथ उपलब्ध कराया गया है.

Related Articles

Back to top button