ऑटोमोबाइल

आज Maruti Suzuki XL6 होगी लॉन्च, जानिए इसकी कीमत और स्पेसिफिकेशन्स

देश की दिग्गज कार निर्माता कंपनी Maruti Suzuki अपनी प्रीमियम MPV XL6 को आज 21 अगस्त को लॉन्च करने जा रही है। कंपनी ने इसकी प्री-बुकिंग पहले ही शुरू कर दी थी। बता दें, मारुति इस MPV को अपनी प्रीमियम आउटलेट नेक्सा के जरिए बेचेगी। हम अपनी इस रिपोर्ट में मारुति की XL6 में क्या इंजन विकल्प मिलेंगे और क्या वेरिएंट्स होंगे, ये सभी जानकारी देने जा रहे हैं। इसके साथ ही इसकी अनुमानित कीमत के बारे में भी आपको बताएंगे। शुरुआत में मारुति XL6 में दो वेरिएंट्स – Zeta और Alpha दिए जाएंगे।

Maruti XL6 MPV एक प्रीमियम MPV होगी इसलिए इसकी कीमत Ertiga से थोड़ी ज्यादा होगी। कीमत की बात करें तो कंपनी इसे इसकी अनुमानित कीमत 9.5 लाख रुपये शुरू कर सकती है जो कि 11.50 लाख रुपये तक जा सकती है। भारतीय बाजार में इस MPV का सीधा मुकाबला Mahindra Marrazo से होगा, जो सिर्फ फिलहाल डीजल इंजन में आती है। हालांकि, अगले साल Mahindra अपनी इस MPV का पेट्रोल वर्जन भी उतारेगी और इसमें ऑटोमैटिक का विकल्प भी दिया जा सकता है।

मारुति XL6 में 6 कलर विकल्प – Premium Silver, Magma Gray, Auburn Red, Brave Khaki (New), Arctic White और Nexa Blue दिए जाएंगे। इसमें खाकी शेड एक नया विकल्प है। इसके अलावा इसमें सिर्फ एक इंजन 1.5 लीटर का K15B पेट्रोल दिया जाएगा जो कि BS6 मानकों के अनुरूप होगा और यह हाइब्रिड सिस्टम के साथ आएगा। यह इंजन 105 PS की पावर और 138 Nm का टॉर्क जनरेट करेगा। इंजन मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ 19.01 kmpl का माइलेज और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन पर 17.99 kmpl का माइलेज देगा। दोनों ही वेरिएंट्स 4-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आएगा।

Related Articles

Back to top button