टॉप न्यूज़फीचर्डब्रेकिंगराष्ट्रीय

आतंकी जाकिर मूसा के साथियों ने किये चौंकाने वाले खुलासे, यूपी-राजस्थान को किया अलर्ट

अंसार गजवा-तूल-हिंद के चीफ जाकिर मूसा के दो निकटवर्ती साथियों सोहेल और रफीक भट्ट की गिरफ्तारी के बाद पूछताछ में खुलासा हुआ है कि देश में मॉब लिचिंग में हुई मुसलमानों की मौत का बदला लेने की तैयारी मूसा कर चुका था। जालंधर में पकड़े गए हथियार व विस्फोटक पदार्थ इसी कड़ी का एक हिस्सा थी। इसके बाद से आईबी ने यूपी और राजस्थान के डीजीपी को चौकन्ना कर दिया है।

आतंकी जाकिर मूसा के साथियों ने किये चौंकाने वाले खुलासे, यूपी-राजस्थान को किया अलर्ट

आईबी के आला अधिकारियों ने सोहेल से पूछताछ की तो पता चला कि जाकिर मूसा हापुड़ मॉब लिंचिंग में मारे गए गुलाम मोहम्मद की मौत से काफी दुखी था और अकसर कहता था कि इनका खून कर्ज है और ये कर्ज हम जरूर चुकाएंगे।

सोहेल और जाकिर मूसा के चचेरे भाई रफीक भट्ट से पूछताछ में यह भी साफ हुआ कि हापुड़ की घटना के साथ दादरी के अखलाक, राजस्थान के पहलू खां की मौत को भी जाकिर मूसा खुद पर कर्ज मानता था। सोहेल ने बताया कि जाकिर सबको तैयार करते हुए कहता था कि बस जेहाद के लिए तैयार हो जाओ। जब गोरक्षा के नाम पर मुसलमानों पर अटैक किए जाने की खबर मूसा को मिलती तो उसका खून खौल उठता था।

जाकिर मूसा अपने डिप्टी रेहान के साथ मिलकर जम्मू-कश्मीर और पंजाब के पुलिसकर्मियों पर फिदायीन हमले की योजना बनाकर बैठा था। रेहान पंजाब में चक्कर लगाकर भी गया था साथ ही पंजाब और जम्मू में पुलिस के दफ्तरों की कई जगहों की रेकी की है। अभी यह साफ नहीं हो पाया है कि रेहान कहां-कहां होकर गया है और किसका नक्शा तैयार कर गया है। जाकिर मूसा की इस योजना का भी खुलासा हुआ है कि पुलिस स्टेशन और फौजी बंकरों पर पेट्रोल बम बरसाए जाएं। जाकिर युवाओं को हमेशा यही संदेशा देता था कि वह अपना नजरिया बदलें और सोच को इस्लामिक स्तर पर ले जाएं।

Related Articles

Back to top button