फीचर्डराजनीति

आनंद शर्मा ने धड़ाधड़ उतर रहे हेलीकाप्टर, मोदी कहां से लाए इतना धन

राज्यसभा में विपक्ष के नेता आनंद शर्मा ने कहा है कि हिमाचल में धड़ाधड़ हेलीकाप्टर उतर रहे हैं और एक के बाद एक नेता हिमाचल की ओर रुख कर रहे हैं। आनंद ने कहा कि वे पूछना चाहते हैं कि मोदी ने प्रचार के लिए इतना धन और साधन कहां से लाए। 
आनंद शर्मा ने धड़ाधड़ उतर रहे हेलीकाप्टर, मोदी कहां से लाए इतना धन  उन्होंने कहा कि भाजपा में नड्डा और धूमल मुख्यमंत्री पद के लिए लड़ रहे हैं। इन्हें आम आदमी के मुद्दों पर बात करने की फुर्सत नहीं है। आनंद शर्मा ने भाजपा के विजन डॉक्यूमेंट को भी आम आदमी को गुमराह करने वाला करार दिया। 

आनंद शर्मा ने सोमवार को राज्य अतिथि गृह शिमला में पत्रकार वार्ता में कहा कि मोदी बताएं कि रोजगार देने को उन्होंने जो वादे किए, वे धरातल पर क्यों नहीं उतरे। उन्होंने कहा कि मध्यम और छोटे उद्योगों में नोटबंदी और जीएसटी के बाद 33 प्रतिशत लोगों का रोजगार छिन गया है। 

यानी 3 करोड़ 75 लाख लोगों से रोजगार छिन गया है। आनंद शर्मा ने कहा कि वे हैरान है कि सेब बागवानों को कई तरह के झांसे देने वाले पीएम मोदी की सरकार के जीएसटी लागू करने के फैसले से बागवान तक परेशान हैं। सेब की ट्रे में 18 प्रतिशत जीएसटी लगाया जा रहा है। यही हाल कीटनाशकों और उपकरणों की खरीद के हैं।

कई स्टार प्रचारक आएंगे ‌हिमाचल

शर्मा ने कहा कि आने वाले दिनों में कांग्रेस के कई स्टार प्रचारक हिमाचल आएंगे और वे प्रचार को तेज करेंगे। पंडित सुखराम के भाजपा में शामिल होने के मुद्दे पर शर्मा बोले कि इसका कोई नुकसान कांग्रेस को होने वाला नहीं है। उन्हें डॉ. परमार के पोते का कांग्रेस छोड़कर जाने का दुख जरूर है। 

अगर उन्होंने ऐसी कोई बात समय रहते की होती तो ये स्थिति नहीं बनती। आनंद शर्मा ने कहा कि भाजपा के विजन डॉक्यूमेंट में बिल्कुल भी गंभीरता नहीं झलकती है। इसमें महज वोटरों को लुभाने की बातें हैं। इसके अलावा कुछ भी नहीं है। 

विजन डॉक्यूमेंट में गुड़िया स्कीम शुरू करने के मामले पर आनंद शर्मा ने कहा कि भाजपा हमेशा ऐसे मुद्दे ही उठाती आई है। उन्होंने कहा कि भाजपा शासित राज्यों में कानून व्यवस्था बेहाल है। ये राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो के आंकड़े बताते हैं।

इस मौके पर कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव त्यागी, शिमला से कांग्रेस प्रत्याशी हरभजन सिंह भज्जी, कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता नरेश चौहान के अलावा कुलदीप राठौर, रजनीश किमटा, देवेंद्र बुशहरी, आईएन मेहता आदि भी उपस्थित रहे।

 
 

Related Articles

Back to top button