जीवनशैली

आपकी स्किन में चार चांद लगा देगा अनार का फेस पैक

जिन लड़कियों की स्किन ऑयली होती हैं उन्हें बहुत सी समस्याओं का सामना करना पड़ता है. ऑयली स्किन पर अक्सर दाग धब्बों की समस्या हो जाती है जो देखने में बहुत ख़राब लगती है. अगर आप भी अपनी ऑयली स्किन की समस्या से परेशान है तो आज हम आपको अनार के कुछ ऐसे फेस पैक्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आपकी ऑयली स्किन की समस्या आसानी से दूर हो जायेगे.

1- अगर ऑयली स्किन के कारण आपके चेहरे में दाग धब्बे आ गए इन तो इनसे छुटकारा पाने के लिए अनार के कुछ दानों को लेकर पीस लें, अब इसमें थोड़ा सा दही मिला लें. अब इस पेस्ट को चेहरे पर लगाकर आधे घंटे के लिए छोड़ दें, फिर इसे ठन्डे पानी से धो लें, हफ्ते में दो बार ऐसा करने से आपके चेहरे से दाग-धब्बे दूर हो जायेंगे.

2- नींबू में भरपूर मात्रा में विटामिन सी मौजूद होता है, जो आपकी स्किन के लिए बहुत फायदेमंद होता है, अगर आप अपनी स्किन की रंगत को निखारना चाहती हैं तो इसके लिए अनार के दानो के पेस्ट में निम्बू के रस मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं और सूख जाने पर धो दें, ऐसा करने से आपकी रंगत में निखार आएगा और आपकी स्किन पर चार चांद लग जायेंगे. 

3- अपने चेहरे में चमक लाने के लिए अनार के दानो को शहद मिलाकर पीस लें, और फिर इसे अपने चेहरे पर लगाए,  आधे घंटे के बाद इसे हल्के गुनगुने पानी से अपने चेहरे को धो लें, ऐसा करने से आपके चेहरे में चमक आ जाएगी.

Related Articles

Back to top button