मनोरंजन

आयरन मैन के सफर के आखिरी शब्द थे रॉबर्ट डाउनी जूनियर

आयरनमैन के सफर के आखरी शब्द थे रॉबर्ट डाउनी जूनियर…साल 2008 से शुरू हुआ आयरनमैन का सफर 11 साल बाद ‘अवेंजर्स: एंडगेम’ के साथ साल 2019 में खत्म हो गया है. ‘एंडगेम’ में मार्वल फैन्स से फेवरिट सुपरहीरो में से एक आयरनमैन या टोनी स्टार्क का सफर भी अब खत्म हो चुका है. आइरनमैन के साथ ही एमसीयू में रॉबर्ट डाउनी जूनियर का सफर भी खत्म हुआ है और एमसीयू द्वारा रॉबर्ट डाउनी को एक जीनियस, अमीर, प्लेबॉय और समाजसेवी के रूप में पर्दे पर पेश किया गए था. ख़ास बात यह है कि एंडगेम कि समाप्ति के बाद पहली बार रॉबर्ट द्वारा खुलकर इस सफर पर बात की गई है.

आपको जानकारी के लिए बता दें कि ‘अवेंजर्स एंडगेम’ में थानोस को खत्म करने में टोनी स्टार्क की जान चली जाती है. इस साल अप्रैल माह में रिलीज हुई इस फिल्म के बाद रॉबर्ट पहली बार इस सफर पर बोले हैं.

हाल ही में उन्होंने इसकी अच्छाइयों और बुराइयों की बात की है और रॉबर्ट ने कहा कि, ‘कोई एक निश्चित चीज हो तो उसपर निर्भरता बढ़ जाती है और शुरुआत में टोनी स्टार्क के लिए ऐनर्जी बनाना, मार्वल यूनिवर्स और कंपनी को समझने में समय लगता है. वहीं इसमें क्रिएटिव तौर पर इनवॉल्व होना रहता है.अतः आप इसमें इतना घुस जाते हैं कि कभी-कभी उससे बाहर आकर खुद के व्यक्तित्व को देखने का मन भी करता है. आगे वे कहते हैं कि ‘थिएटर में सबसे पहले यही सीखते हैं कि मैं मेरा काम नहीं हूं ुर मैंने स्टूडियो के साथ जो किया वह मैं नहीं हूं.

Related Articles

Back to top button