लखनऊ

आर्यकुल में किलोल 2019 के फाइनल का आगाज

लखनऊ : आर्यकुल ग्रुप ऑफ कॉलेजेज में आर्यवीर किलोल 2019 के फाइनल का आयोजन हुआ। इसके मुख्य अतिथि महिला सामाख्या समिति उत्तर प्रदेश की डायरेक्टर स्मृति सिंह रहीं। गेस्ट ऑफ आनर अंतराष्ट्रीय प्लेयर और नेशनल सॉफ्ट, लॉन्ग टेनिस के कोच स्वर्णेश चतुर्वेदी रहे। आर्यवीर किलोल 2019 के फाइनल का शुभारम्भ कॉलेज के छात्र-छात्रों ने मार्च पास करते हुए किया। इसके बाद कॉलेज के डायरेक्टर सशक्त सिंह और और मुख्य अतिथि स्मृति सिंह ने मैच की शुरुआत की। जिन्हें बाॅलिंग कॉलेज के डायरेक्टर सशक्त सिंह ने की और बैटिंग स्मृति सिंह ने की।

आर्यकुल कॉलेज के डायरेक्टर सशक्त सिंह ने सभी अतिथियों को सम्मान अर्पित किया। स्मृति सिंह ने सभी हाउसेस के छात्र, छात्राओं को शुभाशीष दिया। साथ ही उन्होंने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि आज के दौर में पढ़ाई के साथ खेलों में रोजगार की अपार संभावनाएं हैं। आर्यकुल के डायरेक्टर सशक्त सिंह ने कहा की स्वस्थ शरीर में स्वस्थ मस्तिष्क का विकास होता हैं। साथ ही उन्होने बताया कि छात्र, छात्राओं के सर्वांगीण विकास के लिए विद्यालय में खेलो का आयोजन किया जाता है।

उन्होंने कहा कि जीत की अभिलाषा के साथ खेलों में प्रतिभागिता का भी अपना महत्व है। आज क्रिकेट ब्वायज फाइनल मैच नालंदा और उज्जैन हाउस के बीच खेला गया जिसमें उज्जैन ने 43 रन से और 5 विकेट से शानदान जीत दर्ज की। मैन ऑफ़ द मैच उज्जैन हाउस केे सौरभ कुमार को मिला। जिन्होंने शानदार बल्लेबाजी का परिचय दिया। इसके बाद मिक्सड क्रिकेट फाइनल का आयोजन तक्षशिला और उज्जैन हाउस के बीच किया गया। इसमें भी तक्षशिला हाउस ने अपनी जीत की कड़ी को आगे बढ़ाते हुए बढ़त दर्ज की।

तक्षशिला हाउस ने मिक्स क्रिकेट में 85 रन बनाये वहीँ उज्जैन 44 रन बनाये। इसके साथ मिक्स क्रिकेट में तक्षशिला ने ज़ीत हासिल करी। मिक्स क्रिकेट की फाइनल टीम तक्षशिला का क्रिकेट मैच फैकल्टी के साथ हुआ जिसमें फैकल्टी ने जीत अपने नाम दर्ज करी। इसके बाद तक्षशिला और नालंदा के बीच बॉयज कबड्डी मैच हुआ। जिसमे बॉयज कबड्डी में नालंदा ने जीत अपने नाम दर्ज की।

Related Articles

Back to top button