लखनऊ

आर्यकुल में हुआ स्टूडेंट फेडरेशन चुनाव अभियान का प्रारम्भ, आचार संहिता लागू

लखनऊ : आर्यकुल ग्रुप ऑफ़ कॉलेज में हर साल की तरह इस साल भी स्टूडेंट फेडरेशन चुनाव होने को है। छात्र- छात्राओं में स्टूडेंट फेडरेशन चुनाव 2019- 20 को लेकर काफी उत्सुकता देखने को मिल रही है इस साल की स्टूडेंट फेडरेशन चुनाव की नियमावली चीफ रिटरिंग ऑफिसर डॉ अंकित सेठ और पूर्व पदाधिकारियों के सामने प्रस्तुत की गयी।
तीन अक्टूबर 2019 से आयोजित स्टूडेंट फेडरेशन चुनाव में लागू होने वाले सभी नियमों पर विस्तार से चर्चा की गयी, चीफ रिटरिंग ऑफिसर डॉ अंकित सेठ ने बताया कि इस चर्चा के केंद्र बिंदु में एक नया नियम शामिल हुआ। जिसके अंतर्गत वह छात्र-छात्राएं जिनके पिछले वर्ष में दो से अधिक विषयो में बैक पेपर हैं उन्हें किसी भी पद पर खड़े होने की अनुमति नहीं दी जायेगी।

बताते चलें की आर्यकुल विद्यालय समूह के स्टूडेंट फेडरेशन के चुनाव में समूह के सभी घटक यथा आर्यकुल कॉलेज ऑफ़ एजुकेशन, आर्यकुल कॉलेज ऑफ़ मैनेजमेंट, आर्यकुल कॉलेज ऑफ़ फार्मेसी एंड रिसर्च लखनऊ, सीतापुर व रायबरेली भी इस चुनाव प्रक्रिया में भाग लेते हैं और पूरी प्रक्रिया संवैधानिक नियमों के अनुसार होती है। इसी क्रम में विद्यालय के चुनाव सम्बन्धी नियमों की आचार संहिता लागू हो गयी है। स्टूडेंट फेडरेशन चुनाव का नामांकन 3.10.2019 को होगा तथा मतदान 4.10.2019 को होगा और इस चुनाव का परिणाम 5.10.2019 को घोषित किया जायेगा।

Related Articles

Back to top button