अपराधउत्तर प्रदेशराज्यलखनऊ

आलमबाग में बदमाशों ने सर्राफा व्यापारी की दुकान लूटी, मालिक राजीव गुप्ता घायल गार्ड मौत

 

  • आलमबाग में शनिवार रात बदमाशों ने दिया घटना को अंजाम, 10 राउंड से ज्यादा की फायरिंग
  • सीसीटीवी में नजर आए बदमाश, घटना के विरोध में व्यापारियों ने किया बंद का आह्वान

लखनऊ : शनिवार रात लखनऊ के आलमबाग में बदमाशों ने सर्राफा व्यापारी की दुकान लूट ली। तीन बाइक में सवार तीन बदमाशों ने ताबड़तोड़ गोलियां चलाईं। इसमें आरके ज्वैलर्स के मालिक राजीव गुप्ता घायल हो गए। वहीं, आईसीआईसीआई बैंक के गार्ड देशराज की गोली लगने से मौत हो गई। बदमाशों ने शोरूम से बाहर निकल कर भी करीब 10 राउंड फायरिंग की और पास खड़ी महिला मनीषा और दुकानदार गुड्‌डू पटवा को गोली मार दी। गुड्‌डू पटवा ने अस्पताल ले जाते समय दम तोड़ दिया। ट्रॉमा सेंटर में भर्ती दोनों घायलों की हालत गंभीर है।

पुलिस ने बताया कि राजीव गुप्ता का रामनगर में ज्वैलरी शोरूम है। पास ही स्नेहनगर में उनका घर है। शनिवार रात वह शोरूम बंद कर घर आने की तैयारी कर रहे थे। इसी दौरान बाइक सवार तीनों बदमाश चंदरनगर चौकी की तरफ से आए और शोरूम के पास बाइक रोक ली। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, दो लड़कों ने हेलमेट पहन रखा था जबकि एक का चेहरा मफलर से ढका था। इससे पहले कोई कुछ समझ पाता, तीनों ने ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी और शोरूम के अंदर घुस आए। वारदात के समय लाइट नहीं आ रही थी। बदमाश वहां रखे जेवर समेटने लगे।

राजीव ने शोर मचाया तो दो गोलियां मार दीं

राजीव ने शोर मचाया तो उन्हें दो गोलियां मार दीं। इसके बाद बदमाश फायरिंग करते हुए बाहर आए और मदद के लिए आगे बढ़े गार्ड देशराज, दुकानदार गुड्‌डू पटवा और मनीषा को गोली मार दी। इसके बाद तीनों बाइक से रॉन्ग साइड से भाग निकले। पुलिस को मौके से कई खोखे मिले हैं। लुटपाट कितने की हुई, यह अभी स्पष्ट नहीं हो सका है।

घटना से व्यापारियों में आक्रोश

घायल राजीव को ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया। उनकी हालत नाजुक है। वारदात से आक्रोशित व्यापारियों ने देर रात ही प्रदर्शन शुरू कर दिए। मौके पर एसएसपी कलानिधि नैथानी भी पहुंचे। पुलिस की कई टीमें बदमाशों की धर-पकड़ में लगी हैं। कारोबारियों ने रविवार को घटना के विरोध में बंद का आह्वान किया है।

सीसीटीवी में कैद हुए बदमाश

एसएसपी कलानिधि नैथानी के मुताबिक, पुलिस को शोरूम के पास मेडिकेयर सेंटर में लगे सीसीटीवी कैमरे से वारदात की फुटेज मिली है, जिसमें बदमाश दिख रहे हैं। पुलिस का कहना है कि फुटेज को एक्सपर्ट की मदद से साफ करवाया जा रहा है। इलाके में लगे अन्य सीसीटीवी कैमरों की फुटेज भी चेक की जा रही है। इसके अलावा इलाके में प्रयोग हुए संदिग्ध मोबाइल नंबरों को भी ट्रेस किया जा रहा है। व्यापारियों ने सड़क जाम कर प्रदर्शन करना शुरू कर दिया है और वे लोग गिरफतारी की मांग कर हरे हैं। इस बीच व्यापारियों को समझाने के लिए कैबिनेट मंत्री रीता बहुगुणा जोशी पहुंची हुई हैं। वहीं सरकार ने दोनों मृतकों को पांच पांच लाख रुपए दिए जाने की घोषणा की गई है।

Related Articles

Back to top button