फीचर्डराष्ट्रीय

आलोक वर्मा को CBI चीफ से हटाने पर सिब्बल बोले- पिंजरे का तोता पिंजरे में ही रहेगा

सीबीआई के निदेशक रहे आलोक वर्मा को हटा दिया गया है। आलोक वर्मा को हटाने का फैसला पीएम की अगुवाई वाले सलेक्शन कमेटी ने लिया। सलेक्शन कमेटी में पीएम मोदी के अलावा लोकसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, और चीफ जस्टिस के प्रतिनिधि ए के सीकरी भी शामिल थे। बताया जा रहा है कि मल्लिकार्जुन खड़गे ने आलोक वर्मा को हटाने पर असहमति दर्ज की, लेकिन सीवीसी की रिपोर्ट के आधार पर बहुमत से आलोक वर्मा को हटाए जाने पर मुहर लग गई।

सीबीआई के निदेशक पद से आलोक वर्मा को हटाए जाने पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने तंज कसा है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि पिंजरे के तोते को फिर से पिंजरे में ही रहना होगा। बता दें कि सीबीआई यानी केंद्रीय जांच ब्यूरो निदेशक पद से हटाए जाने के बाद आलोक वर्मा को अग्निशमन सेवा, नागरिक सुरक्षा और होम गार्ड का महानिदेशक बनाया गया है।

इसके बाद राजनीति सियासत जमकर शुरू हुई। आलोक वर्मा को हटाए जाने को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कई सवाल खड़े किए। राहुल गांधी के इस वार को लेकर बीजेपी नेता जीवीएल नरसिंबा राव ने पलटवार किया। नरसिम्बा राव ने कहा कि सीबीआई मामले में राहुल गांधी आलोक वर्मा से ज्यादा रो रहे हैं, सीबीआई में असली जांच अगस्ता वेस्टलैंड और अन्य रक्षा डीलों में जांच जारी है, उन्हें लगता है कि सीबीआई सच तक पहुंच रही है इसलिए वह सीबीआई मामले में दखल दे रही है।

आपको बता दें कि आलोक वर्मा को निदेश पद से हटाए जाने पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का कहा था कि पीएम मोदी के दिमाग में डर बैठ चुका है। वो अब सो नहीं सकते हैं। उन्होंने भारतीय वायुसेना के 30 हजार करोड़ रुपए चुराकर अनिल अंबानी को दे दिया। सीबीआई चीफ को दो बार हटाए जाने से साफ है कि वो अब खुद अपने झूठ के गुनहगार हैं। इसके साथ ही राहुल गांधी ने कहा कि सत्यमेव जयते।

Related Articles

Back to top button