स्पोर्ट्स

इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को तीसरे टेस्ट में 232 रनों से हराया

इंग्लैंड ने सीरीज हारने के बाद तीसरे और आखिरी टेस्ट मैच के चौथे दिन वेस्टइंडीज पर सांत्वना जीत दर्ज की. पहले दो मैच हारकर दस साल में पहली बार विजडन ट्रॉफी गंवाने वाली इंग्लैंड टीम ने एक दिन बाकी रहते 232 रनों से जीत दर्ज की.

इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को तीसरे टेस्ट में 232 रनों से हरायाजो रूट के 122 रनों की मदद से इंग्लैंड ने 361/5 रन बनाकर अपनी दूसरी पारी घोषित की और वेस्टइंडीज के सामने 485 रनों का लक्ष्य रखा. मेजबान टीम आखिरी सत्र में 252 रन बनाकर आउट हो गई, जब बेन स्टोक्स ने कीमो पॉल का रिटर्न कैच लपका.

चोट के कारण गेंदबाजी नहीं कर सके पॉल आखिरी बल्लेबाज के तौर पर उतरे, ताकि रोस्टन चेज पांचवां टेस्ट शतक पूरा कर सकें. चेज उस समय 97 रनों पर थे, जब शेनॉन गैब्रियल के रूप में नौवां विकेट गिरा. चेज ने जो डेनले को चौका लगाकर शतक पूरा किया. वह 191 गेंदों में 12 चौके और एक छक्के की मदद से 102 रन बनाकर नाबाद रहे.

दुनिया की नंबर एक टीम बनना चाहती है इंडीज टीम

इंग्लैंड से सीरीज जीतने के बाद वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ने कहा कि उनकी टीम का मुख्य लक्ष्य दुनिया की नंबर एक टीम बनना है. वेस्टइंडीज तीसरा टेस्ट भले ही हार गया, लेकिन पहले दो टेस्ट जीतकर सीरीज अपने नाम की.

होल्डर ने कहा ,‘हमें खेल के तीनों प्रारूपों में लगातार अच्छा प्रदर्शन करना होगा. हमारे गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया है, लेकिन बल्लेबाजों को और प्रयास करने होंगे, हमारा पहला लक्ष्य दुनिया की नंबर एक टीम बनना है और इसके लिए प्रदर्शन में काफी सुधार करने होंगे.’

70 और 80 के दशकों में अपना परचम लहराने वाली वेस्टइंडीज टीम आईसीसी की ताजा रैंकिंग में आठवें स्थान पर है. वेस्टइंडीज को अब जुलाई में खत्म होने वाले विश्व कप तक कोई टेस्ट नहीं खेलना है. उसे अब इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है.

Related Articles

Back to top button