अद्धयात्म

इंसान का बुरा वक़्त आने से पहले भगवान देते हैं यह संकेत…

हम सभी चाहते हैं कि भगवान हमेशा हमारी मदद करें लेकिन ऐसा बहुत कम समय में हो पता है. ऐसे में अगर व्यक्ति पर कही कोई मुसीबत आती है तो भगवान उसके संकेत देते हैं. जी हाँ, उस मुसीबत के बारे में पहले पता चल जाता तो कुछ किया जा सकता था, वह अपने आपको किसी तरह संभाल सकता था परंतु जब व्यक्ति के जीवन में कोई भी मुसीबत आती है तो उसको कुछ ना कुछ संकेत अवश्य मिलते हैं. जो आज हम आपको बताने जा रहे हैं. जी दरअसल आपको यह जानकर आश्चर्य होगा कि जब बुरा समय आता है तो उससे पहले व्यक्ति को कुछ संकेत मिलने लगते हैं. वहीं अगर व्यक्ति उनकी नजरअंदाज कर देता है टी वह बड़ी परेशानी में घिर जाता है. ऐसे में आप आने वाले समय में बुरे समय का सामना कर सके इसके लिए हम आपको कुछ जानकारी देने जा रहे हैं.

बुरा समय आने से पहले मिलते हैं यह संकेत – आप जानते ही होंगे कि प्रकृति ने पेड़ पौधे हमें उपहार के रूप में दिए हैं. वहीं मनुष्य की जान पेड़ पौधों में ही बसती है, पेड़ पौधे भी सांस लेते हैं और उनका भी जीवन होता है. कहते हैं अगर किसी व्यक्ति के जीवन में किसी प्रकार की कोई मुसीबत आती है तो पेड़ पौधे उसका अनुमान पहले ही लगा लेते हैं. जी हां, अगर आपके घर में तुलसी का पौधा लगा हुआ है, और वह अचानक से सूख जाता है तो आपको समझ लेना चाहिए कि आपके घर परिवार पर कोई मुसीबत आ सकती है.

जी हाँ, इसी के साथ अगर आपके घर परिवार में कोई सदस्य बार बार बीमार पड़ जाता है और लाख कोशिश करने के बावजूद भी उसके स्वास्थ्य में सुधार नहीं आता है तो आपको समझ लेना चाहिए कि आपके जीवन में दुख आने वाला है. इसी के साथ ज्यादातर लोगों को इस बात की जानकारी होगी कि कांच और चीनी मिट्टी के बर्तनों को शुभ माना गया है ऐसी स्थिति में अगर आपके यह बर्तन बार बार टूट रहे हैं तो आपको समझ लेना चाहिए कि बहुत ही जल्दी आपके लिए कोई बड़ा संकट तैयार है.

Related Articles

Back to top button