अद्धयात्म

इन राशि वाले लोगों को काला धागा पहनना होता है नुकसानदायक, जानें कौन है वह राशि

अक्सर हममें से कई लोगों ने अपने घरों में बड़े बुजुर्ग से सुना होगा की किसी तरह का नजर दोष या फिर नकारात्म शक्तियों से बचना हो तो काला धागा पहनने की वो सलाह देते हैं। उस समय हम ये बाते सीरियस नहीं लेते हैं और मजाक में टाल देते हैं लेकिन आपको बता दें की काला धागा हमें बुरी नज़र से बचाता तो है ही इसके अलावा भी ये कई तरह से हमें लाभ पहुंचाता है।

इन राशि वाले लोगों को काला धागा पहनना होता है नुकसानदायक, जानें कौन है वह राशि

अक्सर आपने देखा होगा की लोग अपने हाथों में बांधा जाने वाला गंडा, या ताबीज का कपड़ा काला क्यों होता है। नए बनने वाले घरों में काले रंग की मटकी क्यों टांगी जाती है। पैर में लड़कियां काला धागा क्यों बांधकर चलती हैं? बच्चों के गले में ताबीज काले धागे में ही क्यों बांधी जाती है। बच्चे को माताएं काजल लगाकर उसके माथे पर टीका, या चांद क्यों बना देती हैं?

सबसे पहले तो आपको बता दें की काला रंग हो या काला कपड़ा इंसान के लिए दोनों लाभकारी हैं। क्योंकि तंत्र विद्या में भी इस बात को विशेष महत्व दिया जाता है। ज्योतिष शास्त्र में भी काला धागा का काफी महत्व बताया गया है वहीं आप तो ये भी जानते ही होंगे की ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुल 12 राशियां होती है पर आज हम आपको उन राशियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनका काला धागा पहनना अशुभ माना जाता है। जी हां इन 12 राशियों में से 2 ऐसी भी राशि है जिन्हें ज्योतिष शास्त्र में काला धागा पहनने को मनाही है।

मेष राशि

सबसे पहले बात करते हैं मेष राशि वाले जातकों की जिनके बारे में बताया गया है की ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मेष राशि का स्वामी मंगल ग्रह होता है। वहीं ये भी बता दें की मंगल को काली चीज पसंद नहीं होती है जिसकी वजह से इन जातकों को काले रंग से परहेज करना चाहिए क्योंकि ये अगर ऐसा नहीं करते हैं तो मंगल का सुप्रभात समाप्त हो जाता है जिसके कारण आपको समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। इतना ही नहीं ऐसा करने से इन जातकों के लजीवन में परेशानियां बढ़ सकती है। इसलिए ध्यान रहे कभी भूल से भी मेष राशि वाले जातकों को काला धागा नहीं पहनना चाहिए।

वृश्चिक राशि

अब बारी आती है दूसरी और आखिरी राशि की जो की वृश्चिक राशि है। जी हां आपको बताते चलें की इस राशि के जातक के बारे में ज्योतिष शास्त्र में बताया गया है की इस राशि का स्वामी ग्रह भी मंगल ग्रह है। इसके साथ ही जीवन पर मंगल का प्रभाव हमेशा बना रहता है इसलिए वृश्चिक राशि वाले व्यक्तियों को काला धागा पहनने से वंचित रहना चाहिए। इसलिए अगर ये जातक काला धागा पहनते हैं तो मंगल देव अप्रसन्न हो जाते हैं इस कारण आप को काला धागा नहीं पहनना चाहिए।

Related Articles

Back to top button