जीवनशैली

इन 3 नाम की महिलाएं अपने कभी जीवन इसको लेकर कभी नहीं होती संतुष्ट

यह बात तो जगजाहिर है की पति-पत्नी के बीच का ऐसा धर्म संबंध जो कर्तव्य और पवित्रता पर आधारित हो। इस संबंध की डोर जितनी कोमल होती है, उतनी ही मजबूत भी। जिंदगी की असल सार्थकता को जानने के लिये धर्म-अध्यात्म के मार्ग पर दो साथी, सहचरों का प्रतिज्ञा बद्ध होकर आगे बढऩा ही दाम्पत्य या वैवाहिक जीवन का मकसद होता है। यह एक वैज्ञानिक तथ्य है कि शारीरिक, मानसिक और आध्यात्मिक स्तरों पर स्त्री और पुरुष दोनों ही अधूरे होते हैं. सदियों से लोग इस सवाल से परेशान है की औरतें क्या चाहती हैं? ये सवाल आम आदमी से लेकर, मनोवैज्ञानिकों, वैज्ञानिकों तक को तंग करता रहा है इस पहेली के बारे में हज़ारों क़िताबें, लेख, ब्लॉग पोस्ट लिखे जा चुके हैं. लाखों बार इस मसले पर बहस हो चुकी है.

इन 3 नाम की महिलाएं अपने कभी जीवन इसको लेकर कभी नहीं होती संतुष्टमर्द ही क्यों, ख़ुद महिलाएं भी इस मसले पर अक्सर चर्चा करती पाई जाती हैं.मगर, इस पर लंबी चौड़ी चर्चाओं, हज़ारों क़िताबों, बरसों की रिसर्च के बावजूद औरतों की ख़्वाहिश की कोई एक परिभाषा, कोई एक दायरा तय नहीं हो पाया है. वही कभी कभी इस असंतुष्टि का कारण नाम के पहले अक्षर के प्रभाव की वजह से भी होता है. आज हम आपको इसी सम्बन्ध में ऐसी तीन नाम की महिलाओं के विषय में बताने वाले है जो जीवन भर अपने पति से संतुष्ट नहीं हो पाती.

K नाम वाली महिलाएं
K नाम की महिलाएं बेहद ही सहनशील और हिम्मती स्वभाव की होती है. ये अपनी जिम्मेदारी को बखूबी निभाती है लेकिन बात छिपाने की कला में भी काफी माहिर होती है. ये हमेशा चाहती है की इनका पति हर काम इनसे बताकर करे और अगर वो ऐसा नहीं करता तो ये नाराज हो जाती है और इनके बीच तनाव पैदा हो जाता है.

E नाम वाली महिलाएं
E नाम की महिलाएं प्यार की अत्यधिक चाहत रखती है वो चाहती है की उनका पति एक पल के लिए भी उनसे दूर न हो. घर परिवार को ये अच्छे से संभालती है. इनके अंदर आत्मविश्वास की कोई कमी नहीं होती है. इस नाम की महिलाएं अपने पति से संतुष्ट इसीलिए नहीं रह पाती क्योंकि इनकी इक्षाएं कुछ ज्यादा ही होती है जो पूरी ना होने की वजह से ये अपने अपती से नाखुश हो जाती है.

S नाम की महिलाएं
S नाम की महिलाएं बेहद ही हिम्मतवाली होती है और साथ ही अपने परिवार के प्रति निष्ठावान होती है ये तारीफ के बहुत भूखी होती है और ये चाहती है की इनके परिवार के सभी लोग इनसे संतुष्ट रहे लेकिन ये किसी से संतुष्ट नहीं रहना चाहती. ये अपने पति के मुंह से हरदम अपनी तारीफ सुनना चाहती है और यदि गलती से भी नाइके पति ने किसी और औरत की तारीफ कर दी तब तो ये पूरा घर सर पे उठा लेती है और हर छोटी छोटी बातों पर अपने पती से काफी नाराज भी हो जाती है.

Related Articles

Back to top button