अन्तर्राष्ट्रीय

इमरान खान को गे बताने वालीं पूर्व पत्नी रेहम बोलीं- PAK को है सच जानने का हक

पाकिस्तान में इस समय चुनावी माहौल है और वहां पर राजनीतिक सरगर्मियां अपने उफान पर हैं, लेकिन इस बीच क्रिकेटर से नेता बने इमरान खान लगातार सुर्खियों में बने हुए हैं. इसकी एक वजह है उनकी पूर्व पत्नी रेहम खान. रेहम ने दावा किया है कि इमरान खान समलैंगिक हैं.

इमरान खान की पत्नी रहीं रेहम खान की आत्मकथा आने वाली है, जिसमें उन्होंने अपने इस पूर्व क्रिकेटर पति के बारे में काफी बातें कही हैं. रेहम के अनुसार उनकी किताब की छपाई होनी बाकी है, लेकिन अभी से उनकी आत्मकथा को लेकर पाकिस्तान में राजनीतिक भूचाल आ गया है.

पाकिस्तान की राजनीति में इमरान खान ने अपनी खास पहचान बना ली है, लेकिन वह किसी न किसी मसले पर अपने देश में चर्चा या विवादों में रहते हैं. हालांकि इन विवादों से इतर इमरान की पार्टी पीटीआई चुनावों में व्यस्त है. वह खुद देश के प्रधानमंत्री की रेस में हैं और पार्टी उनको इस पद पर देखना चाहती है.

एक रुढ़िवादी इस्लामिक देश में पूर्व पत्नी की ओर से समलैंगिक कहे जाने से इमरान पर दबाव है, लेकिन वह खुद को देश के प्रति समर्पित दिखाना चाहते हैं. इमरान और रेहम के बीच वैवाहिक संबंध ज्यादा दिनों तक नहीं चला था और शादी के महज 10 महीनों में यह शादी टूट गई थी. रेहम की आत्मकथा बाजार में आने से पहले ही वह पाक में काफी चर्चित हो गई है.

पाकिस्तान के संविधान की धारा 62 कहती है कि देश के हर सांसद को ‘सादिक’ और ‘आमीन’ होना चाहिए जिसका अर्थ होता है ‘विश्वास के योग्य’ और ‘ईमानदार’. संविधान की इस धारा के दम पर विपक्षी इमरान को घेरना चाहते हैं.

इंडिया टुडे के साथ खास बातचीत में रेहम खान ने कहा है कि अभी उनकी किताब को बाजार में आना है. लेकिन किताब के जरिए इमरान के बारे में सनसनीखेज खुलासे पर उन्होंने कहा, ‘मैं चाहती हूं कि मतदाता यह जरूर जानें कि वो किसे वोट देने जा रहे हैं, मैं उनकी गवाह रही हूं, उनके राजनीतिक करियर को बेहद करीब से देखा है और पाकिस्तान को उनके हकीकत के बारे में जानने की जरूरत है.

साथ ही रेहम ने यह भी कहा कि किताब में उनकी निजी यात्रा की कहानी है, जिसमें उन्होंने अपनी निजी जिंदगी और पेशेवर जिंदगी के बारे में विस्तार से बताया है. इमरान को समलैंगिक होने की बात कहे जाने पर रेहम ने कहा कि इस बारे में थोड़ा इंतजार करना चाहिए. किताब में विस्तार से इस बारे में बताया गया है. इमरान और उनकी पार्टी ने अपनी ताकत का दुरुपयोग कर किया है. पार्टी में पोजिशन के लिए सेक्सुएल संबंधों का सहारा लिया गया.

इमरान के हेरोइन की लत होने का दावा करने संबंधी सवाल पर रेहम ने कहा कि वह चाहती हैं कि पाकिस्तान की जनता जिसे वोट देने जा रही है, उसकी आदतों के बारे में भी जान ले.

कई लोगों की ओर से हो रही आलोचना के बारे में रेहम ने कहा कि कुछ लोग हैं जो जनहित में सच्चाई के बारे में जानना चाहते हैं. किताब को अभी बाजार में आना है, लेकिन इमरान को इस आरोप के बारे में बताना ही होगा कि वह ‘सादिक’ या ‘आमीन’ हैं कि नहीं.

Related Articles

Back to top button