अजब-गजब

इस अंग की सर्जरी कराने के चक्कर में चली गई इस महिला की जान

फैशन के इस दौर में लोग अपने शरीर से खूब खिलवाड़ कर रहे हैं. अपने शरीर के अंगों की प्लास्टिक सर्जरी कराकर खुद को सुंदर दिखाने की कोशिश की जा रही है. जिसमें महिलाएं की संख्या पुरुषों से अधिक है. लेकिन ये सर्जरी उनके लिए कितनी घातक हो सकती है. कोई नहीं जानता.

खुद को सेक्सी लुक देने के चक्कर में ब्रिटेन की एक महिला की मौत हो गईलीह कैंब्रिज नाम की इस महिला ने बीबीएल नाम की एक सर्जरी कराई थीसर्जरी करना के बाद महिला की मौत हो गईबता दें कि बीबीएल नाम की इस सर्जरी का पूरा नाम ब्राजीलियन बट लिफ्ट हैयानि इस सर्जरी के महिलाएं अपने कूल्हे का आकार बढ़ाने के लिए कराती हैंसर्जरी के दौरान महिलाओं के कूल्हे पर अतिरिक्त चर्बी चढ़ा दी जाती हैजिससे कूल्हे पहले से अधिक बड़े हो जाते हैं.

बता दें कि लीह कैंब्रीज इंग्लैंड के लीड्स शहर में रहती थी और तीन बच्चों की मां थीलीह को फैशन का इतना खुमार चढ़ गया कि वो सर्जरी कराने के लिए इंग्लैंड से तुर्की पहुंची हुई थींवो इजमीर नाम के एक शहर के किसी क्लिनिक में अपनी सर्जरी करा रही थीतभी उन्हें हार्ट अटैक आ गया और उनकी मौत हो गई.

बता दें कि लीह अपने पेट की बढ़ती हुई चर्बी से परेशान थीब्रिटेन में सर्जरी कराने का खर्चा अधिक आ रहा था इसलिए उन्होंने सर्जरी कराने के लिए तुर्की को चुना थाजानकारी के मुताबिक सर्जरी के दौरान जब लीह बेहोशी की हालत में थीतभी उनका खून में फैट जम गया और उनके दिमाग तक ऑक्सीजन नहीं पहुंच पाईहालांकि लीह की हालत स्थिर हुुईलेकिन उन्हें लगातार तीन हार्ट अटैक आए और उनकी मौत हो गई.

बता दें कि बट लिफ्टिंग सर्जरी के दौरान सर्जन शरीर के अन्य हिस्सोंं से (जहां अधिक चर्बी होचर्बी निकाल कर कूल्हे यानि बट में भर दिया जाता हैजिससे कूल्हे सुडौल हो जाते हैंअगर शरीर में चर्बी नहीं है तो सर्जन इसकी जगह सिलिकॉन भरते हैंसर्जरी के बाद दर्द के साथ साथ उन्हें कई चीजों का ध्यान रखना पड़ता हैवहीं तीन हफ्तों तक सीधे बट के सहारे बैठने की मनाही होती हैसर्जेरी का खर्च क्लिनिक और देश पर निर्भर करता हैब्रिटेन में इसका खर्च करीब लाख रुपये तक आता हैतो वहीं भारत में ये खर्च लाख के आसपास होता है.

Related Articles

Back to top button