National News - राष्ट्रीयफीचर्ड

इस अकाउंट के खुलते ही बदल जाएगी आपकी किस्मत, हर साल बनते जाएंगे अमीर

हर इंसान की ख्वाहिश होती है की वो आमिर बने। और इसलिए हम में से अधिकतर लोग पैसा कमाने के लिए नौकरी करते है। और यही सोचते है की पैसा कमाकर और बचाकर अमीर बन सकते है। लेकिन बहुत कम लोगो को ही पता होता है की रेगुलर तरीके से पैसा कैसे बचा सकते है। यही अंतर होता है अमीर बनने वाले लोग में और आम आदमी में। जो लोग एक खास रणनीति के बिना ही अमीर बनने की कोशिश करते है वे कभी आमिर नहीं बन पते। और जो लोग रणनीति बनाकर पैसा सेव करते है वो एक-न-एक दिन आम लोगो से खास लोग में शामिल हो जाते है। जिनको हम इकनॉमिकली स्ट्रांग या अमीर के रूप में जानते है।

एक खास कदम की वजह से ही इकोनॉमिकली स्ट्रांग बना जा सकता है। कुछ लोग बिना स्ट्रैटेजी के अमीर बनने के रास्ते पर कदम बढ़ाते है और हमेशा प्लान ही करते रहते है और इंतजार करते रहते है सही समय का। ऐसे लोग शायद ही अमीर बन पाते है। पूरी लाइफ भी मेहनत करे तो संभावना बहुत कम होती है।

SIP अकाउंट बदल देगा आपकी दुनिया :-

अपने आप को इकनॉमिकली स्ट्रांग करने के वैसे तो कई सरे तरिके है लेकिन इन सारे तरीको में से जो कॉमन होता है वह यह है की पहले निवेश की शुरुआत की जाए। आप अपने इनकम के आधार पर शुरुआत करे। आप छोटी रकम से भी शुरुआत कर सकते है और बड़ी रकम से भी। तो आपकी जानकारी के लिए ये बता दे की आपको एक अकाउंट खुलवाना है और सिस्टमेटिक इन्वेस्टमेंट प्लानिंग यानि एसआईपी खुलवाकर एक बड़ी शुरुआत करेंगे।

आप इस अकाउंट को खुलवाने के बाद इसमें कम-से-कम महीने के 500 रुपय सेव कर सकते है। इसके बाद से ही मनो जैसे आपकी दुनिया ही अलग हो जाएगी। और अपने आमिर बनने की ख्वाहिश को पूरी करने के रास्ते पर चलने लगेंगे।

Related Articles

Back to top button