व्यापार

इस कंपनी ने जियो के सारे प्लान को किया फेल, मात्र 149 में दे रहा है सब कुछ

जियो ने अपने डबल धमाका ऑफर का ऐलान कर दिया है। इस प्लान के तहत अब हर यूजर को पहले से दुगना डेटा मिल रहा है।

इस बीच जियो को कड़ी टक्कर देने के लिए सरकारी टेलीकॉम कंपनी बीएसएनली भी मैदान में उतर गई है। BSNL ने नया डेटा पैक लांच किया है जिसकी कीमत 149 रुपए है। इस पैक में यूजर्स को 4 जीबी डेटा रोजाना इस्तेमाल के लिए दिया जा रहा है। बीएसएनएल के 149 रुपये वाले नए पैक की वैधता 28 दिन है। 

BSNL ने नए रीचार्ज पैक को FIFA World Cup Special Data STV 149 नाम दिया है और खबरों के मुताबिक, यह रीचार्ज पूरे फीफा वर्ल्ड कप सीज़न यानी 13 जून से 15 जुलाई तक मिलेगा।  नए बीएसएनएल पैक को जियो और एयरटेल को चुनौती देने के इरादे से डिज़ाइन किया गया है। जियो के 149 रुपये वाले पैक में 3 जीबी डेटा हर दिन और अनलिमिटेड वॉयस कॉल व 100 एसएमएस हर रोज मिलते हैं। इसकी वैधता 28 दिन है। वहीं एयरटेल के 149 रुपये वाले पैक में अनलिमिटेड वॉयस व एसएमएस फायदे के साथ 28 दिन के लिए 2 जीबी डेटा हर रोज मिलता है। 

 

रिलायंस जियो ने एयरटेल को नई चुनौती दे दी है और अपने प्रीपेड पैक्स में बदलाव किए हैं। लिमिटेड टाइम-ऑफर के तहत जियो अपने यूजर्स को अतिरिक्त मुफ्त डेटा ऑफर कर रही है। इन पैक का फायदा 30 जून तक लिया जा सकता है यानी सभी रीचार्ज पर अतिरिक्त डेटा तभी मिलेगा जबकि आप 30 जून तक रीचार्ज कराते हैं। यानी अगर कोई यूजर 30 जून तक 28 दिन की वैधता वाले प्लान को 10 बार रीचार्ज करा लेता है तो उसे 280 दिनों तक यह फायदा मिलता रहेगा।  

 

149 रुपये वाले जियो पैक में अब 84 जीबी डेटा यानी 3 जीबी डेटा हर रोज मिलेगा। इसके अलावा अनलिमिटेड लोकल व एसटीडी कॉल और 100 एसएमएस हर रोज मिलेंगे। इस पैक की वैधता 28 दिन है। 198 रुपये वाले इस पैक में कुल 98 जीबी डेटा मिलेगा यानी 3.5 जीबी डेटा हर दिन। अनलिमिटेड लोकल व एसटीडी कॉल के साथ 100 एसएमएस प्रतिदन मिलेंगे। इस पैक की वैधता भी 28 दिन है। 

 

टेलिकॉम टॉक की खबर के मुताबिक, बीएसएनएल का 149 रुपये वाला पैक बुधवार से रीचार्ज किया जा सकता है और 14 जून से यह सभी टेलिकॉम सर्किल में उपलब्ध होगा। बता दें कि बीएसएनएल के नए 149 रुपये वाले पैक में 4जीबी डेटा तो हर रोज मिलता है लेकिन इसमें रिलायंस जियो व एयरटेल की तरह कोई वॉयस कॉलिंग या एसएमएस फायदे नहीं मिलते। लगता है कि नए पैक के साथ सरकारी टेलिकॉम कंपनी का इरादा फीफा वर्ल्ड कप के दौरान युवाओं को आकर्षित करने का है। रिपोर्ट के मुताबिक, बीएसएनएल की आधिकारिक वेबसाइट के साथ-साथ सभी बड़े रीचार्ज आउटलेट्स पर 149 रुपये वाला पैक उपलब्ध है। बीएसएनएल का यह पैक प्रीपेड ग्राहकों के लिए ही है। 

Related Articles

Back to top button