स्पोर्ट्स

इस क्रिकेटर को हुई थी सजा-ए-मौत, मार दिया था अपनी पत्नी को गोली

क्रिकेट एक ऐसा खेल है जिसका हर कोई दीवाना होता है. आपको बता दें कि क्रिकेटर अपने खेल के अलावा और भी किसी ना किसी बात को लेकर सुर्खियां बटोरते रहते हैं, लेकिन हम यहां आपको बताने जा रहे हैं एक ऐसे क्रिकेटर के बारे में जिसने अपने पत्नी को चाकू से मारकर किया ता बुरा हाल और फिर इसको बुगतनी पड़ी थी फांसी की सजा. हमे पता हैं आपको इस खबर ोक पढ़कर थोड़ा झटका लग सकता है , परंतु यह बिल्कुल सच बात है..आइये जानते हैं  आखिर क्यों किया उसने ऐसा..

इस क्रिकेटर को हुई थी सजा-ए-मौत, मार दिया था अपनी पत्नी को गोली

इस लड़की से हुआ प्यार

वैसे तो क्रिकेटरों के नाम किसी महिला ये साध संबंधों से जोड़े जाते है लेकिन यह एक  वेस्टइंडीज का लेस्ली हिल्टन क्रिकेटर  जिसने अपनी बीवी की ही हत्या कर दी थी,इसके बारे में कहा जाता कि इसको एक लर्लिन रोज नाम की लड़की से प्यार से हो गया जो कि एक इंस्पेक्टर की बेटी थी.फिर लेस्ली हिल्टन इस प्यार को एक रिश्ते में बदलने के लिए 1942  लर्लिन से शादी कर अपना घर बसा लिया. जिसे उन दोंनो का एक बेटा भी थी.

रिश्तें धीरे-धीरे खराब होने लगे

954 के दौरान इन दोंनों के रिश्तें धीरे-धीरे खराब होने लगे थे. हिल्टन की बीवी ड्रेसमेकिंग बिजनेस का बहाना लेकर लर्लिन अकसर न्यूयॉर्क में जाती रहती थी, लेकिन कुछ साल बाद क्रिकेटर  लेस्ली हिल्टन को पता चला कि उसकी बीवी के किसी और के नाजायद संबध है.इस चिट्टी को पढते ही हिल्टन के होश उड़ गये और  तभी उसने अपनी सोती हुई बीवी को बिस्तर से उठाया और वह इस मामले के बारे में लर्लिन से बहस करने लगे जिसके बाद लर्लिन ने खुद कबूल कर लिया कि आज उसके एक फ्रांसिस से संबधं हैं.साथ ही उनकी पत्नी ने यह भी कहा कि तुम मेरे लायक थे ही नहीं , आज तक तमने मुझे खुश नहीं ऱखा,एक अग्रेजी अखबार के अनुसार यह भी बताया गया था कि उस दौरान लर्लिन ने लड़ते-लड़ते अपने कपड़े भी उतार दिए थे और हिल्टन से बोली कि अब तुम क्या मिस करने वाले हो.

फिर हुआ कुछ ऐसा

इस क्रिकेटर को हुई थी सजा-ए-मौत, मार दिया था अपनी पत्नी को गोली

हिल्हन अपनी पत्नी की  यह सब बात सुनकर और ज्यादा  गुस्से से पागल हो गये और उन्होंने गस्से में अपनी बंदूक उठाई , लेकिन क्रिकेटर हिलटर ने कोर्ट में सफाई देते हुए यह बताया कि वह गोली खुद को मारना चाहते थे परंतु गलती से लर्लिन को लग गई, लेकिन रिपोर्ट के अनुसार सामने आया था कि हिल्हन ने अपनी पत्नी के अंदर 7 गोलियां दागी थी,लेकिन दोषी पाये जाने के कारण कोई वकील उनकी मदद नहीं कर पाया और 17 मई 1955 में उनको फांसी देने की सजा तय हो गई थी. कहा जाता है जिस दिन हिल्हन को पांसी थी उस दौरान  ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच केंसिग्टन ओवल मैदान पर ही टेस्ट मैच खेला जा रहा था, लेकिन वेस्ट इंडीज के ओपनर जॉन होल्ट क्रीज पर बेटिंग कर रहेे ते लेकिन उन्होंने एक केच तक छोड़ दिया तभी वहां मौजूद सभी दशर्क एक बैनर के साथ खड़े हो गये जिसमें लिखा था  , ‘हैंग होल्ट. सेव हिल्टन.’

 

Related Articles

Back to top button