मनोरंजन

इस खतरनाक आंतकवादी की पत्नी बनने जा रही रामायण की सीता

अगर हम टीवी जगत की बात करे तो यूँ तो टीवी की दुनिया में ऐसे बहुत से शो है, जो आज भी लोगो को याद है और जो आज भी लोगो के दिल और दिमाग पर छाए हुए है. मगर इन्ही सीरियल्स में से एक शो ऐसा भी है, जिसे लोग सालो साल तक नहीं भूल सकते. जी हां हम यहाँ उस धारावाहिक की बात कर रहे है, जिसे रामानंद सागर द्वारा बनाया गया था और इस धारावाहिक का नाम रामायण था. गौरतलब है कि इस धारावाहिक को दर्शको का खूब प्यार मिला था. यहाँ तक कि इस शो के किरदार आज भी लोगो के जहन में जिन्दा है. बरहलाल आपको इस शो की एक मुख्य किरदार यानि सीता जी तो याद ही होंगी. बता दे कि इस शो में सीता का किरदार प्रसिद्ध एक्ट्रेस दीपिका चिखलिया ने निभाया था.

वैसे आपको जान कर ताज्जुब होगा कि आज कल दीपिका कश्मीर में है. जी हां दरअसल कश्मीर में दीपिका अपनी आने वाली फिल्म की शूटिंग कर रही है. जिसके डायरेक्टर धीरज मिश्रा है. गौरतलब है कि इस फिल्म में सीता बनी दीपिका एक आंतकवादी अफजल गुरु की पत्नी का किरदार निभाएंगी. इससे पहले आपने दीपिका को राजेश खन्ना के साथ बड़े परदे पर देखा था और अब दीपिका एक बार फिर से चौबीस साल बाद बड़े परदे पर वापसी कर रही है. गौरतलब है कि दीपिका की इस आने वाली फिल्म का नाम ग़ालिब बताया जा रहा है और इस कहानी की शुरुआत अफजल गुरु को फांसी होने के बाद से की जाएगी.

जी हां इस कहानी में दिखाया गया है कि कैसे अफजल गुरु की पत्नी अपने बेटे के मन में बदले की भावना का संचार नहीं होने देती. यहाँ तक कि वो अपने बेटे को हथियार की बजाय कलम उठाने की सीख देती है. गौरतलब है कि अपनी माँ द्वारा दी गई सीख के कारण ही अफजल गुरु का बेटा दसवीं और बारहवीं की परीक्षा में नब्बे फीसदी नंबर लेकर आता है. इसके बाद उसका असली सफर शुरू होता है. हालांकि दीपिका इस फिल्म को लेकर काफी उलझन में थी, क्यूकि सीता का किरदार निभाने के बाद एक आंतकवादी की पत्नी का किरदार निभाना उनके लिए आसान नहीं था.

इसलिए उन्होंने कहानी सुनने के करीब छह महीने बाद इस फिल्म के लिए हां कही थी. अब जाहिर सी बात है कि जिस इंसान ने संसद पर हमला किया था और जिसे मास्टरमाइंड का नाम दिया गया था, उसकी पत्नी का किरदार निभाना दीपिका के लिए बेहद मुश्किल था. मगर फिर भी उन्होंने इस चुनौती को स्वीकार कर ही लिया. वही अगर अफजल गुरु के किरदार की बात करे तो उनका किरदार मीर सरवर निभा रहे है. बता दे कि मीर इससे पहले बजरंगी भाईजान में मुन्नी के पिता का किरदार निभा चुके है. गौरतलब है कि फिल्म में दीपिका के किरदार का नाम शबाना है और ग़ालिब गुरु का किरदार निखिल पित्तले निभा रहे है.

बरहलाल सीता के किरदार में तो दीपिका को दर्शको का खूब प्यार मिला था, लेकिन अब शबाना के किरदार में उन्हें दर्शको का कितना प्यार मिलता है, ये देखना काफी दिलचस्प रहेगा.

Related Articles

Back to top button