मनोरंजन

इस गरीब लड़की को सलमान खान ने दिया था अपनी फिल्म में काम, वही लड़की आज बन चुकी है बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस

अगर हम बॉलीवुड के दबंग खान यानि सलमान खान की बात करे तो वह हमेशा से ही बॉलीवुड में अपनी दिलदारी की वजह से जाने जाते रहे है. जी हां अगर हम सीधे शब्दों में कहे तो बॉलीवुड में ऐसे कई मशहूर एक्टर और एक्ट्रेस है जिनका करियर सलमान खान ने बनाया है. बरहलाल बॉलीवुड में ऐसी बहुत सी एक्ट्रेस है जिन्हे सलमान खान ने अपनी फिल्म में काम करने का मौका दिया है, तो वही कुछ एक्ट्रेस ऐसी भी है, जिन्हे सलमान खान ने खुद सिफारिश कर्क फिल्म दिलवाई है. गौरतलब है कि आज हम आपको ऐसी ही एक एक्ट्रेस से रूबरू करवाने जा रहे है, जिसका करियर और जीवन दोनों ही सलमान खान ने बदल दिए.

बता दे कि आज जिस एक्ट्रेस के बारे में हम बात करने जा रहे है, पहले वह एक गरीब परिवार की लड़की थी, लेकिन अब बॉलीवुड की प्रसिद्ध एक्ट्रेस बन चुकी है. यक़ीनन इस एक्ट्रेस का नाम जान कर आप भी हैरान रह जाएंगे. वैसे आपकी जानकारी के लिए बता दे कि हम यहाँ जिस एक्ट्रेस की बात कर रहे है, वह कोई और नहीं बल्कि डेजी शाह है. गौरतलब है कि डेजी शाह को सबसे पहले सलमान खान ने अपनी फिल्म जय हो में काम करने का मौका दिया और इस फिल्म से उन्हें एक नयी पहचान भी मिली.

हालांकि ये फिल्म बड़े परदे पर कुछ खास कमाल नहीं दिखाई पाई, लेकिन इस फिल्म में काम करने के बाद डेजी के लिए बॉलीवुड में आने का रास्ता खुल गया था. वैसे आपकी जानकारी के लिए बता दे कि यह फिल्म सलमान खान के भाई सोहैल खान के होम प्रोडक्शन के अंदर ही बनाई गई थी और ऐसे में सलमान खान ने एक नयी एक्ट्रेस के रूप में इस फिल्म के लिए डेजी शाह को चुन लिया. बरहलाल आपको जान कर हैरानी होगी कि आज करोड़ो रूपये कमाने वाली यह एक्ट्रेस एक बेहद ही गरीब परिवार में जन्मी थी. जी हां बता दे कि डेजी शाह के पिता जी ड्राइवर का काम करते थे.

ऐसे में जब डेजी शाह ने फिल्मो में कदम रखा तब उनके घर की आर्थिक स्थिति एकदम बदल गई. जी हां अब डेजी शाह के पिता जी को ड्राइवर का काम करने की भी कोई जरूरत नहीं पड़ती. केवल इतना ही नहीं इसके इलावा अब डेजी शाह एक फिल्म में काम करने के लिए दो करोड़ रूपये चार्ज करती है. वो कहते है न कि जब किस्मत मेहरबान होती है, तब इंसान का भाग्य हमेशा के लिए बदल जाता है. बरहलाल फिल्मो में आने से पहले डेजी शाह बॉलीवुड के प्रसिद्ध कोरियोग्राफर गणेश आचार्य को असिस्ट करती थी और वही पर सलमान खान ने उन्हें पहली बार देखा था.

गौरतलब है कि डेजी शाह सलमान खान की फिल्म तेरे नाम के एक गाने में भी नजर आई थी, लेकिन असली पहचान तो उन्हें जय हो फिल्म से ही मिली थी. इसलिए डेजी शाह ने एक इंटरव्यू में ये कहा था कि आज वह जिस मुकाम पर है, उन्हें वहां तक पहुँचाने में सलमान खान का काफी बड़ा हाथ है. जी हां उनका कहना है कि सलमान खान ने उनके टैलेंट को पहचाना और उन्हें अपनी फिल्म में काम करने का मौका दिया. इसलिए वह उनका ये एहसान कभी नहीं भूल सकती. हालांकि डेजी शाह का ये भी मानना है कि बिना मेहनत किए कुछ भी हासिल नहीं किया जा सकता. हम तो यही उम्मीद करते है कि सलमान खान ऐसे ही लोगो की जिंदगी बनाते रहे और दुआएं पाते रहे.

Related Articles

Back to top button