अजब-गजब

इस गांव में अगर महिलाओं ने इस टाइम पहनी नाइटी, तो उनके साथ किया जाता है ये चौंका देने वाला काम

लोगों क्या पहनना पसंद करते हैं ये पूरी तरह से उनके ऊपक निर्भर करता हैं क्योंकि हमें जिस चीज में ज्यादा ाराम मिलता है उसी प्रकार के कपड़े हम पहनना पसंद करते हैं. लेकिन क्या हो जब अपके कपड़ों का निर्णय भी कुछ ऐसे लोग करें जो आपको निर्देश दे कि आपको कब क्या पहनना है तो आपके ऊपर क्या बितेगी ? ऐसा ही एक मामला सामने आया है आंध्रपद्रेश के गोदावरी जिले के एक गांव से जहां महिलाओं को लेकर एक फरमान जारी किया गया है.इस गांव में अगर महिलाओं ने इस टाइम पहनी नाइटी, तो उनके साथ किया जाता है ये चौंका देने वाला काम

क्या है फरमान
इस गांव में एक समीति बनाई गई है जो महिलाओं के कपड़ों को लेकर निर्णय देती नजर आ रही है. इस गांव की करीब 1800 महिलाओं ने अचानक से दिन के समय नाइटी पहनना बंद कर दिया है और इसके पीछे जो कारण है वो काफी ज्यादा हैरान कर देने वाला है क्योंकि किसी के पहनावे का निर्देश कोई और दे रहा है. इस गांव के बुजुर्गों ने एक निर्णय लिया है कि नाइटी सिर्फ और सिर्फ रात के वक्त पहनना अनिवार्य है और इसे दिन में पहना गया तो महिलाओं के खिलाफ जुर्माना लगाया जाएगा.

इतने रुपए का लगेगा जुर्माना
इस गांव के लोगों ने महिलाओं की नाइटी को लेकर एक 9 सदस्यों को कमीटी बनाई है जिसने निर्देश दिया है कि अगर गांव की किसी भी महिला ने दिन के वक्त नाइटी में नजर आई तो उस महिला के खिलाफ जुर्माना लगाया जाएगा और उस महिला से 2000 रुपए वसूले जाएंगे. इतना ही नहीं अगर गांव के किसी भी व्यक्ति ने इस बारे में जानकारी दी कि किस महिला ने दिन के वक्त नाइटी पहनी है तो उसे इनाम के तौर पर 1000 रुपए दिए जाएंगे.

Related Articles

Back to top button