पर्यटन

इस तपती हुई गर्मी में चाहिए राहत तो अभी बनाएं दिल्ली से सटे ये हिल स्टेशन जाने का प्लान…

बेहतरीन आर्किटेक्चर, सुनियोजित इलाके और गजब की साफ सफाई के लिए चंडीगढ़ हमेशा से मशहूर है। सबसे खास बात तो ये है कि चंडीगढ़ दिल्ली से सिर्फ 5 घंटे की दूरी पर है। ये हम आपको इसलिए बता रहे हैं क्योंकि चंडीगढ़ की एक और खासियत है कि इसके आस-पास बेहद शानदार जगहें हैं, जहां घूमने का प्लान आप अभी बना सकते हैं। इतना ही नहीं यहां बजट में सिर्फ 2 दिन में घूमकर वापस आ सकते हैं।

मोरनी हिल्स
मोरनी हिल्स हरियाणा के मशहूर स्थानों में से एक है। यहां टिक्कर ताल, बड़ा ताल और छोटा ताल नाम की तीन झीले हैं। इनमें आप अपने परिवार के साथ बोटिंग का भी लुत्फ उठा सकते हैं। ये चंडीगढ़ से सिर्फ 45 किलोमीटर दूर है। यहां घूमने वालों के लिए अलग-अलग बजट के पैकेज भी उपलब्ध हैं।

कसौली
शिमला और कालका के बीच बसा ये शहर चंडीगढ़ से महज 52 किलोमीटर दूर है। कसौली ऐसा हिल स्टेशन है जहां आप एडवेंचर स्पोर्सट्स का मजा ले सकते हैं। इसके अलावा यहां घुड़सवारी भी कर सकते हैं। कसौली में सनसेट का नजारा देखने लायक होता है।

परवाणु
हिमाचल प्रदेश और हरियाणा के बॉर्डर पर बसा परवाणु एक बहुत ही सुंदर हिल स्टेशन है। यहां पर आप पहाड़ी खाने और ट्रेकिंग का भी आनंद ले सकते हैं। यहां पर रोपवे के सहारे पहाड़ों की खूबसूरती को करीब से देखा जा सकता है। ये चंडीगढ़ से महज 35 किलोमीटर दूर है।

बड़ोग
चंडीगढ़ से इस हिल स्टेशन तक आप रोड ट्रिप प्लान कर सकते हैं। चंडीगढ़ से बड़ोग 60 किलोमीटर दूर है। यहां का चूर चांदनी पहाड़ बेहद मशहूर है। शिमला और कालका हाईवे पर बसे इस सुंदर शहर में रेलवे की सबसे बड़ी टनल भी है।

Related Articles

Back to top button