स्पोर्ट्स

इस दिग्गज को पृथ्वी शॉ में दिखती है एक साथ 3 महान खिलाडियों की झलक

टीम इंडिया के युवा सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने वेस्ट इंडीज के खिलाफ खेले गए दो टेस्ट मैच में शानदार प्रदर्शन कर अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर का शानदार आगाज किया. अपने पहले ही टेस्ट में शतक जड़ने वाले शॉ की तुलना क्रिकेट के कई दिग्गज महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर से करने लगे हैं. वहीं टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री को इस युवा बल्लेबाज में सचिन तेंदुलकर, ब्रायन लारा और वीरेन्द्र सहवाग की झलक दिखती है.

इस दिग्गज को पृथ्वी शॉ में दिखती है एक साथ 3 महान खिलाडियों की झलकरविवार को वेस्ट इंडीज के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-0 से जीत दर्ज करने के बाद शास्त्री ने कहा कि उसका (शॉ) जन्म क्रिकेट खेलने के लिए ही हुआ है. वह आठ साल की उम्र से मुंबई के मैदानों में खेल रहा है. आप उसकी कड़ी मेहनत देख सकते हैं. दर्शकों को भी उसका खेल शानदार लगता है. उसमें थोड़ी सचिन की और थोड़ी सहवाग की झलक दिखती है और जब वह चलता है तो उसमें लारा की भी झलक दिखती है.

उन्होंने कहा कि अगर वह खुद को एकाग्र रखता है और खेल पर ध्यान देता है तो उसका भविष्य उज्ज्वल है. अपने पहले टेस्ट में शतक लगाने वाले शॉ ने दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन 53 गेंद में 70 रन की पारी खेल भारत को शानदार शुरूआत दिलाई. वह दूसरी पारी में भी 33 रन पर नाबाद रहे.

उमेश यादव की भी की तारीफ

शास्त्री ने इस मौके पर उमेश यादव की भी तारीफ की जिन्होंने मैच में 10 विकेट लिए. वह कपिल देव और श्रीनाथ के बाद भारतीय सरजमीं पर 10 विकेट लेने वाले तीसरे गेंदबाज हैं. उन्होंने कहा कि एक खिलाड़ी के तौर बेंच पर बैठना काफी निराश करने वाले वाला होता जैसा उमेश के साथ चार मैचों में हुआ. सिर्फ ग्यारह खिलाड़ी खेल सकते हैं. उसने यहां मिले मौका का फायदा उठाया, मैं उसके लिए खुश हूं. ऐसा प्रदर्शन सिर्फ चौथी बार हो रहा है.

राहुल का किया बचाव

रवि शास्त्री ने विकेटकीपर ऋषभ पंत की भी तारीफ की और ओपनर लोकेश राहुल का बचाव किया. उन्होंने कहा कि मुझे लगता है राहुल अच्छा करेगा. वह विश्व स्तरीय खिलाड़ी है. कभी कभी वह जरूरत से ज्यादा कोशिश करने लगता है. वह अपने खेल पर काफी मेहनत करता है. शास्त्री ने कहा कि पंत ने भी मौकों को पूरी तरह से भुनाया. उसने टीम में अपनी जगह मजबूत कर ली है. उनसे जब ऋद्धिमान साहा की वापसी के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि आपको मौजूदा फार्म को तरजीह देनी होगी.

बता दें कि वेस्ट इंडीज के खिलाफ दोनों टेस्ट में ऋषभ पंत ने बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया. हैदराबाद टेस्ट में उन्होंने अजिंक्य रहाणे के साथ अच्छी साझेदारी की और 92 रन बनाए.

Related Articles

Back to top button