स्पोर्ट्स

इस दिग्गज क्रिकेटर ने किया संन्यास का ऐलान, इसी हफ्ते खेलेगा आखिरी मैच

कोलंबो । श्रीलंकाई तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने वनडे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने का ऐलान कर दिया है। लसिथ मलिंगा बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले के बाद क्रिकेट के इस फॉर्मेट को अलविदा कह देंगे। इस बात की जानकारी श्रीलंकाई टीम के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने दी है।

श्रीलंका-बांग्लादेश वनडे सीरीज से पहले मीडिया से बात करते हुए श्रीलंकाई टीम के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने कहा है, “लसिथ मलिंगा इस सीरीज का पहला मैच खेल रहे हैं। इसके बाद वे रिटायरमेंट ले रहे हैं। यहीं उन्होंने मुझसे कहा है। मैं नहीं जानता कि उन्होंने सलेक्टर्स से क्या कहा है, लेकिन लसिथ मलिंगा ने कहा है कि वो सिर्फ एक मैच खेलेंगे।”

26 जुलाई को अपना आखिरी वनडे मैच खेलने जा रहे दाए हाथ के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा श्रीलंकाई टीम की ओर से तीसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। लसिथ मलिंगा ने वनडे क्रिकेट में 335 विकेट अपने नाम किए हैं। लसिथ मलिंगा से ज्यादा केवल मुथैया मुरलीधरन और चमिंडा वास ही श्रीलंका के लिए ज्यादा विकेट चटका पाए हैं।

35 वर्षीय लसिथ मलिंगा हाल ही में इंग्लैंड और वेल्स में खेले गए वर्ल्ड कप के 12वें सीजन में श्रीलंकाई टीम की ओर से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे। लसिथ मलिंगा ने 7 पारियों में 13 विकेट अपने नाम किए थे।बता दें कि लसिथ मलिंगा ने साल 2011 में ही टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह दिया था, लेकिन वे शॉर्ट फॉर्मेट में खेलते रहे हैं।

1996 के वर्ल्ड कप की विजेता श्रीलंकाई टीम ने वर्ल्ड कप 2019 के 9 मैचों में से 7 मैच खेले। इनमें से टीम ने 3 मैच जीते। इस तरह श्रीलंकाई टीम ने 10 टीमों वाले इस टूर्नामेंट में छठा स्थान हासिल किया था। श्रीलंकाई टीम के दो मैच बारिश के भेंट चढ़ गए थे।

Related Articles

Back to top button