स्पोर्ट्स

इस दिग्गज खिलाडी को हुआ कैंसर, खाना खाने में भी हो गए असमर्थ

कुआलालम्पुर: मलेशिया के दिग्गज बैडमिंटन खिलाड़ी ली चोंग वेई ने खुलासा किया है कि वह नाक में कैंसर से जूझ रहे हैं और इलाज के दौरान वह बात करने और खाना खाने में भी असमर्थ हो गए थे। वर्ष 2019 में वापसी के लिए संघर्ष कर रहे वेई ने यहां संवाददाता सम्मेलन में बताया कि वह एक दिन अपनी ट्रेनिंग के लिए जाने की तैयारी कर रहे थे कि उनकी पत्नी को डाॅक्टर ने फोन पर इस बीमारी की जानकारी दी थी।

उन्होंने कहा – मेरी पत्नी मेरे पास आयीं और मुझे गले लगाकर रोने लगी। उन्होंने मुझे बताया कि यह खराब खबर है कि आपको नाक का कैंसर है। भावुक और आंखों में आंसुओं के साथ मलेशियाई शटलर ने कहा – इस खबर से मेरा बैडमिंटन बैग मेरे हाथों से छूट गया और मैं भी रोने लगा। मैं सोफे पर बैठकर काफी देर रोता रहा कि आखिर मेरे साथ ऐसा क्यों हुआ। तीन बार के ओलंपिक रजत विजेता ली चोंग वेई ने बताया कि जुलाई में इलाज के दौरान उन्हें इस बात की जानकारी मिली थी।

हालांकि सितंबर तक यह बात सार्वजनिक नहीं हुई थी कि ली चोंग वेई को कैंसर है। इस बात का खुलाना नहीं करने के कारण मलेशियाई शटलर ने अपना इलाज चीन के बजाय ताइवान में कराया है। पूर्व नंबर एक वेई ने बताया कि वह कैंसर के इलाज के दौरान 33 बार प्रोटोन थेरेपी करा चुके हैं जो उनके जीवन का दु:स्वप्न था। उन्होंने कहा – मलेशिया से किसी भी अन्य एथलीट ने पांच बार ओलंपिक में नहीं खेला है और मैं ऐसा कर इतिहास रचना चाहता हूं। पांच बार ओलंपिक में पहुंचना आसान नहीं है।

Related Articles

Back to top button