अजब-गजब

इस नवाबी खानदान का तोता हुआ लापता, इलाके में मचा हड़कंप

रामपुर। अक्सर लोग घरों में पालतू जानवर जैसे कुत्ता, बिल्ली, खरगोश तोता आदि पालते है। ऐसे में इन दिनों सोशल मीडिया पर एक नवाबी तोते का वीडियो वायरल हो रहा है। यह तोता इन दिनों उत्तरप्रदेश के रामपुर में चर्चा का विषय बना हुआ है। दरअसल, यह तोता कोई साधारण तोता नहीं है। ये रामपुर के नबाब खानदान का तोता है। इस तोते को ढूंढ कर लाने वाले को मोटी रकम देने का ऐलान किया जा रहा है। दरअसल, यह खास तोता पिछले दिनों से गुम हो गया है।

अब रामपुर की सड़कों पर लाउडस्पीकर से घोषणा की जा रही है। इस लाउडस्पीकर से लोगों से कहा जा रहा है कि जो तोते को पकडक़र लाएगा, उसे इनाम से नवाजा जाएगा। इनाम भी थोड़ा बहुत नहीं, पूरे 20 हजार का रखा गया है। रामपुर में नवाब परिवार से ताल्लुख रखने वाली सनम अली खान का एक पालतू तोता गम हो गया।

नवाब हामिद अली खान उनके परनाना हुआ करते थे। तोता उनके परिवार का सदस्य बन गया था। लेकिन तोते के गुम होने के बाद रामपुर के नवाब खानदान के सदस्य बेहद दुखी हैं। आलम ये है कि शहरभर में नवाब खानदान की तरफ से शहर में एनाउसमेंट कराकर तोते को तलाशा जा रहा है। बताया जा रहा है कि नवाब साहब की परनातिन सनम खान ने साल 2010 में मार्केट से एक तोते का बच्चा लिया था। तोते से उन्हें इस कदर लगाव हुआ कि अपने से ज्यादा वो तोते का ध्यान रखती थीं। उसके खाने-पीने के साथ रहने का खास ध्यान दिया जाता था।

तोता घर में ही रहता था। सनम बताती हैं कि तोता वीडियो कॉल पर बात भी करता था। उसको उन्होंने बच्चे की तरह पाला था। लेकिन एक दिन वह घर से बाहर गई हुई थीं। अपने एक रिश्तेदार के घर उन्होंने तोते को छोड़ा था, वहीं से वह उड़ गया और वापस नहीं आया।
तोते की जानकारी देने वाले को 10 हजार और खोजकर लाने वाले को 20 हजार रुपए का नकद इनाम देने की घोषणा की गई है।

Related Articles

Back to top button