अद्धयात्म

इस महाशिवरात्रि इन 5 राशियों पर बरसेगी महादेव की कृपा, पूरी होगी हर मनोकामना

भारत त्योहारों का देश है भारतीय संस्कृति प्रत्येक व्यक्ति को अपने जीवन मे जश्न मनाने के लिए अवसर प्रदान करती है। हिंदू धर्म जीवन के बारे में बात करते हुए, यह मानता है कि यह एक उत्सव है और लोगों को अपने जीवन मे उत्सव बनाने के लिए कई त्यौहार प्रदान करता है। ऐसा एक महत्वपूर्ण हिंदू त्योहार महा शिवरात्री है।महा शिवरात्रि भगवान शिव को समर्पित एक वार्षिक उत्सव है। यह माना जाता है कि इस दिन भगवान शिव का देवी पार्वती से विवाह हुआ था। यह लोकप्रिय ‘शिवरात्रि’ या ‘शिव की महान रात’ के रूप में जाना जाता है|

महाशिवरात्रि पर्व हिन्दू धर्म पंचांग के अनुसार फाल्गुन महीने के कृष्ण पक्ष में चतुर्दर्शी के दिन मनाया जाता है और हिन्दू धर्म के अनुसार महाशिवरात्रि के दिन ही हिदू देवताओ के ईष्टदेव भगवान् शिव का माता पार्वती के संग विवाह हुआ था|इस बार महाशिवरात्रि 4 मार्च को मनाई जाएगी। शिव जी के सा-साथ इस दिन पार्वती माता की भी पूजा की जाती है।

महाशिवरात्रि पर्व का महत्व

महाशिवरात्रि हिन्दुओ का एक प्रमुख पर्व है इस दिन हिन्दू धार्मिक मान्यताओ के अनुसार भगवान शिव का विवाह जगत जननी माता पार्वती के साथ हुआ था जिसके उपलक्ष्य में हर साल बड़े धूमधाम से यह पर्व मनाया जाता है और इस दिन स्नान, विधि विधान से पूजापाठ करके भगवान भोलेनाथ को प्रसन्न किया जाता है और और सभी भगवान शिव से मंगल कामना करते है|इस बार शिव जी की कृपा कुछ राशियों पर विशेष रुप से बरसेगी  और ज्योतिष ज्ञाताओं के अनुसार कुछ राशि के जातकों के लिए शिवरात्रि खुशियां और धन लाभ के योग लेकर आ रही है। आइए जानते हैं इस बार महाशिवरात्रि किन राशियों के लिए खुशियों से भरी रहेगी….

वृषभ राशि

इस राशि के जातकों के लिए महाशिवरात्रि बहुत ही लाभप्रद रहेगी। शिव जी की विशेष कृपा से आपको खूब तरक्की और आय के नए स्त्रोत प्राप्त होंगे। इस दौरान आपके सभी रुके कार्य पूर्ण होंगे और मनचाही सफलता भी आपको मिलेगी। अतः शिवरात्रि का दिन आपके लिए बहुत ही फायदेमंद साबित होगा।

मिथुन राशि

इस राशि के जातकों के लिए महाशिवरात्रि आर्थिक दृष्टि से लाभप्रद रहेगी। इस शुभ योग में आपको धन वृ्द्धि व व्यवसाय में लाभ दिलाएगी। नौकरी पेशा लोगों के लिए भी इस समय बहुत अवसर होंगे, जिनका लाभ उठा सकते हैं।

तुला राशि

तुला राशि के जातकों के लिए भी इस बार की महाशिवरात्रि सकारात्मक परिणाम लेकर आ रही है। इस राशि के जातकों के लिए व्यापार में लाभ के योग बन रहे हैं, वहीं जो लोग काफी दिनों से बेरोजगार चल रहे हैं उन्हें रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे।

धनु राशि

धनु राशि के जातकों को महाशिवरात्रि से लाभ होगा, जो जातक अपना व्यवसाय प्रारंभ करना चाहते हैं उनके लिए ये समय उचित है, अभी प्रारंभ किए गए व्यापार से आगे चलकर लाभ होगा।

मीन राशि

इस महाशिवरात्रि मीन राशि के जातकों को कोई बड़ी सफलता मिल सकती है। छात्रों को परीक्षाओं में मेहनत का सकारात्मक फल मिलेगा। अगर आप बेरोजगार हैं और किसी नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो नौकरी मिलने के योग बन रहे हैं। लंबे वक्त से चली आ रही समस्याओं से आपको भगवान शिव बचाएंगे। इन समस्याओं से जल्द ही आपको छुटकारा मिलने वाला है।

 

Related Articles

Back to top button