अद्धयात्म

इस महीने में जन्म लेने वाली लड़कियां होती है साक्षात लक्ष्मी का रूप, कही आपका नाम तो नहीं इसमें शामिल

यूँ तो हर लड़की ही लक्ष्मी का रूप होती है. जी हां तभी तो जब कन्या पूजन का दिन आता है, तब नाजाने कितनी ही लड़कियों को माँ का स्वरूप समझ कर उनकी पूजा की जाती है. मगर फिर भी कुछ लड़कियां ऐसी भी होती है, जिनके अंदर खुद माँ लक्ष्मी निवास करती है. यानि अगर हम सीधे शब्दों में कहे तो ऐसी लड़कियां जहाँ भी जाती है वहां हमेशा खुशियां और सुख समृद्धि ही फैलाती है. बरहलाल आज हम आपको ऐसी ही लड़कियों के बारे में बताएंगे, जिन्हे माँ लक्ष्मी का ही रूप माना जाता है. जी हां आज हम आपको बताएंगे कि किस महीने में जन्मी लड़कियां माँ लक्ष्मी का रूप मानी जाती है. इसलिए अगर हो सके तो आप भी इस जानकारी को जरा गौर से पढियेगा, क्यूकि हो सकता है आपका नाम भी इसमें शामिल हो. तो चलिए अब आपको इसके बारे में विस्तार से बताते है.

इस महीने में जन्म लेने वाली लड़कियां होती है साक्षात लक्ष्मी का रूप, कही आपका नाम तो नहीं इसमें शामिल१. फ़रवरी का महीना.. गौरतलब है कि जिन लड़कियों का जन्म फरवरी के महीने में होता है, उन्हें माँ लक्ष्मी का रूप माना जाता है. वो इसलिए क्यूकि इस महीने में जन्मी लड़कियों का भाग्य काफी तेज होता है और ग्रहो की चाल भी इनके अनुकूल होती है. यही वजह है कि इस महीने में जन्मी लड़कियां काफी भाग्यशाली मानी जाती है. बता दे कि इन लड़कियों को शादी के बाद न केवल अच्छा घर मिलता है बल्कि खूब सुख समृद्धि भी मिलती है.

२. अप्रैल का महीना.. गौरतलब है कि जिन लड़कियों का जन्म इस महीने में होता है वो भी काफी भाग्यशाली होती है. जी हां अंक शास्त्र के अनुसार यह महीना काफी शुभ माना जाता है. बता दे कि यह महीना लड़कियों के जन्म के लिए भी बेहद शुभ माना जाता है. यही वजह है कि इस महीने में जन्म लेने वाली लड़कियां लक्ष्मी का रूप मानी जाती है. बता दे कि इनकी कुंडली में ग्रहो की चाल काफी तेज होती है. जो इनके भाग्य को चमका देती है. इसके इलावा जिन लड़को की शादी ऐसी लड़कियों से होती है, उनका भाग्य भी शादी के बाद खुल जाता है. गौरतलब है कि इस महीने में जन्म लेने वाली लड़कियों को कभी धन की कमी नहीं होती.

३. जून का महीना.. इसके बाद उन लड़कियों की बात करते है, जिनका जन्म जून के महीने में होता है. यूँ तो अंक शास्त्र के अनुसार यह महीना बच्चे के जन्म के लिए शुभ नहीं माना जाता है. मगर इस महीने में जन्मी लड़कियां लक्ष्मी का रूप जरूर होती है. जी बता दे कि इस महीने में जिस घर में बेटी का जन्म होता है, उस घर में कभी धन की कमी नहीं होती. यहाँ तक कि इस महीने में जन्मी लड़कियां शादी के लिए भी बेहद भाग्यशाली मानी जाती है.

४. सितम्बर का महीना.. बता दे कि इस महीने में जन्मी लड़कियां भी शुभ मानी जाती है. गौरतलब है कि इनकी कुंडली में चंद्र, बुध और शुक्र इन तीनो ग्रहो का मिलन होता है. जिसके कारण इस महीने में जन्मी लड़कियां काफी धनवान होती है. जी हां बता दे कि इन्हे अपने भाग्य से सब कुछ हासिल होता है और इन्हे कभी किसी भी चीज की कमी नहीं होती. यहाँ तक कि इनकी शादी भी धनवान लड़को से ही होती है.

 

Related Articles

Back to top button