ब्रेकिंगराष्ट्रीय

ईशा अम्बानी की ‘100 करोड़ की शादी’ जानिए क्या है खास

मुम्बई : दुनिया की सबसे महंगी शादियों में से एक शादी मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी की होगी। 12 दिसंबर को एशिया के सबसे अमीर आदमी मुकेश अंबानी अपनी बेटी ईशा को अरबपति अजय पिरामल के बेटे आनंद के साथ शादी करने वाले है। परिचित लोगो के मुताबिक शादी का खर्च 100 मिलियन डॉलर है।

37 साल पहले राजकुमार चार्ल्स और राजकुमारी डायना की शादी का खर्च 110 मिलियन डॉलर हुआ था। उसके बाद यह दुनिया की सबसे महंगी शादी होगी। परिचित लोगों के मुताबिक उदयपुर में पूर्व-शादी समारोहों के लिए सबको आमंत्रित किया है, जो बेयोनस, जैसे हिलेरी क्लिंटन जैसे राजनेता और हेनरी क्राविस जैसे व्यापारिक टाइकूनों से लेकर अंतरराष्ट्रीय सेलेब्रिटी शामिल हैं। महेमानों की लिस्ट इतनी लंबी है कि अंबानी और पिरामल ने सभी 5 स्टार होटल ले लिए हैं। मुंबई की बड़ी इवैंट मैनेजमेंट कंपनी को शादी की मैनेजमेंट दी है।

रिपोर्टों के मुताबिक 100 से अधिक चार्टर्ड प्लैन उदयपुर के महाराणा प्रताप हवाई अड्डे से मेहमानों के लिए उड़ान भरेंगी। उदयपुर शहर में अंबानी ने चार दिनों के लिए 5,100 लोगों को तीन भोजन एक दिन खाने के लिए पर्याप्त भोजन दान किया, और स्थानीय कारीगरों से 108 पारंपरिक भारतीय चित्रों, बर्तनों और अन्य कला को प्रदर्शित करने के लिए एक बाजार बनाया है। शादी मुकेश अंबानी के घर मुंबई में एटीलिया महल में आयोजित होगी। शादी के बाद रिसिप्शन मुंबई शहर में होंगे।

Related Articles

Back to top button