BREAKING NEWSState News- राज्यTOP NEWSउत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश यात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी, रोडवेज ने सड़क पर उतारी 7500 बसें

लखनऊ : सोमवार एक जून 2020 से अनलॉक-1.0 शुरू हो गया है. इसके तहत तमाम तरह की रियायतें दी गई हैं. ऐसे में अब उत्‍तर प्रदेश में बसों (Buses) का संचालन शुरू हो गया है. यूपी रोडवेज ने लगभग 7500 बसों को सड़कों पर उतारा है. जाहिर सी बात है कि इससे लाखों यात्रियों को एक जगह से दूसरी जगह जाने में सहूलियत मिलेगी. यूपीएसआरटीसी के एमडी राजशेखर खुद मौके पर पहुंचकर स्थितियों का निरीक्षण किया. उन्होंने लखनऊ के कैसरबाग बस अड्डे पर पहुंचकर बसों के संचालन की स्थितियों का जायज़ा लिया.

राजशेखर ने कहा कि बस अड्डे पर आने वाले हर यात्री का थर्मल स्कैन किया जा रहा है, जिसके बाद उसको सैनिटाइज किया जा रहा है. हैंड सैनिटाइजेशन के बाद यात्रियों को बसों में बैठने की इजाजत दी जा रही है. राजशेखर ने कहा कि जिन बसों को सेवा में लगाया गया है, वे सभी बसें पूरी तरह सैनिटाइज्ड हैं यानी डिपो से पूरी बस को सैनिटाइज करने के बाद ही सफर के संचालन में लगाया जा रहा है. बसों में सीटों की संख्या के आधार पर ही यात्रियों को बैठने की इजाजत दी जा रही है. यानी कि कोई भी यात्री बस में खड़े होकर सफर नहीं कर पाएगा. इसके साथ ही जो भी कंडक्टर और ड्राइवर इन बसों का संचालन कर रहे हैं, उनके लिये भी इंतजाम किए गए हैं. उनके लिए भी मास्क और सैनिटाइजर की व्यवस्था की गई है और इसके अलावा बसों में भी सैनिटाइजेशन की व्यवस्था रखी गई है.

यात्रा के बीच में भी यात्री हाथ को साफ करने की सुविधा होगी. इसके अलावा बिना मुंह ढके किसी भी यात्री को सफर करने की इजाजत नहीं दी जा रही है. जो लोग बिना मास्क के रूमाल या गमछे से मुंह ढक कर सफर करेंगे, उन्हें इजाजत नहीं दी जाएगी. ऐसे लोगों के लिए मास्क की वैकल्पिक व्यवस्था भी की गई है.

Related Articles

Back to top button