उत्तर प्रदेशफीचर्ड

उद्धव ठाकरे 50 हजार शिवसैनिकों के साथ पहुंचेंगे अयोध्या

अयोध्या में सरगर्मियां तेज हो रही हैं. राम मंदिर निर्माण की तेज होती मांग के बीच संघ परिवार और शिवसेना ने कमर कस लिया है. संघ परिवार 25 नवंबर को अयोध्या में धर्मसभा करने जा रहा है, वहीं शिवसेना के 50 हजार कार्यकर्ता अयोध्या कूच करने के लिए तैयार हैं. शिवसेना सुप्रीमो उद्धव ठाकरे ने नया नारा ‘हर हिंदू की यही पुकार, पहले मंदिर फिर सरकार’ भी दिया है. इस बीच, सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रशासन को निर्देश दिया है कि 25 नवंबर को विवादित स्थल पर किसी को भी जाने न दिया जाए.

उद्धव ठाकरे 50 हजार शिवसैनिकों के साथ पहुंचेंगे अयोध्या संघ ने अयोध्या कार्यक्रम की संभाली कमान

अयोध्या में धर्मसभा की तारीख जैसे-जैसे नजदीक आ रही है वैसे-वैसे संघ परिवार की सक्रियता बढ़ती जा रही है. आरएसएएस के सहसरकार्यवाह डॉ. कृष्णगोपाल सोमवार को खुद अयोध्या पहुंच रहे हैं. वे संतों के साथ मंथन करेंगे. डॉ. कृष्णगोपाल वीएचपी नेताओं और संघ परिवार के अन्य प्रमुख संगठनों के प्रमुख पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे.

संघ ने अयोध्या में सारी तैयारियों की कमान खुद संभाल ली है और जगह-जगह स्वयंसेवकों को जिम्मेदारी सौंपी जा रही है. वहीं, वीएचपी धर्मसभा में सतों के बैठने के लिए एक बड़ा मंच बनाने की योजना की है. राम जन्मभूमि स्थल पर भव्य मंदिर बनाने का संकल्प संतों को दिलाने की योजना है.

सहसरकार्यवाह डॉ. कृष्णगोपाल के अयोध्या दौरे के बाद लखनऊ में 21 नवंबर को सरकार्यवाह सुरेश जोशी (भैया जी) लखनऊ में रहेंगे. उनके लखनऊ प्रवास का भी मुख्य मुद्दा अयोध्या की धर्मसभा है. इसके अलावा सहसरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबोले के अयोध्या में रहने की खबर है.

उद्धव 50 हजार शिवसैनिकों के साथ अयोध्या कूच करेंगे

वहीं, दूसरी ओर अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर शिवसेना के तेवर सख्त हैं. रविवार को मुंबई में शिवसेना भवन में उद्धव ठाकरे के अयोध्या कूच को लेकर पार्टी की बैठक हुई. बैठक में तय हुआ कि शिवसेना के 100 नेता और 50 हजार कार्यकर्ता अयोध्या जाएंगे.

उद्धव ठाकरे के साथ 24 नवंबर को 100 नेताओं की टीम, राज्य से 25 हजार चुनिंदा पदाधिकारी और  25 हजार शिवसैनिक अयोध्या के लिए रवाना होंगे. उद्धव के अयोध्या दौरे की पूरी जिम्मेदारी पार्टी के सांसद संजय राउत पर है.

वहीं, लखनऊ से अयोध्या जाने की जिम्मेदारी महाराष्ट्र के पीडब्ल्यूडी मंत्री एकनाथ शिंदे संभालेंगे। महाराष्ट्र से शिवसैनिकों का जत्था रेलवे, विमान और निजी वाहन से अयोध्या पहुंचेंगे. ठाकरे अयोध्या में सरयू तट पर 24 नवंबर को शाम 5 बजे महाआरती करेंगे.

यूपी प्रशासन सख्त

अयोध्या में बढ़ती सक्रियता से यूपी का शासन और प्रशासन पूरी तरह से सतर्क हो गया है. वीडियो कॉफ्रेंसिंग के जरिए सीएम योगी ने रविवार को 25 नवंबर को अयोध्या में होने वाली धर्मसभा को लेकर निर्देश दिया कि विवादित स्थल तक जाने की अनुमति किसी को न दी जाए.

Related Articles

Back to top button