अपराधउत्तर प्रदेशफीचर्ड

उन्नाव रेप केस: विधायक के गुंडों ने पीड़िता के चाचा को धमकाया, गांव वालों भी को चुप रहने की नसीहत, दो लोग गायब

उन्नाव रेप केस के आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर नया आरोप लगा है. विधायक पर रेप पीड़िता के चाचा ने आरोप लगाया है कि उन्हें विधायक के गुर्गों द्वारा चुप रहने या गांव छोड़ने की धमकी दी जा रही है. इसके साथ ही गांव के लोगों को भी कुछ नहीं बोलने की धमकी दी गई है. पीड़ित के चाचा का आरोप है कि शनिवार की रात दो कारों से लोग आए और उन्होंने लोगों को व उन्हें धमकाया. इस धमकी के बाद गांव के दो लोग गायब हैं.उन्नाव रेप केस: विधायक के गुंडों ने पीड़िता के चाचा को धमकाया, गांव वालों भी को चुप रहने की नसीहत, दो लोग गायब

गांव छोड़ने की दे रहे धमकी
उन्नाव रेप केस के आरोपी बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को शनिवार को सीबीआई की सात दिन की रिमांड पर भेजा गया है. उनसे सीबीआई पूछताछ कर रही है. विधायक कुलदीप सिंह सेंगर उन्नाव के माखी गांव के रहने वाले हैं. पीड़िता भी इसी गांव की रहने वाली है. आज पीड़िता के चाचा ने विधायक के गुर्गों द्वारा धमकाए जाने का आरोप लगाया है. पीड़िता के चाचा ने बताया कि विधायक के गुर्गे उन्हें चुप रहने अथवा गांव छोड़ने को कह रहे हैं. गांव के लोग भी धमकी से डरे हुए हैं. गांव में विधायक का खौफ़ छाया हुआ है.

ये है पूरा मामला
बता दें कि 8 अप्रैल दिन रविवार को मुख्यमंत्री आवास के सामने उन्नाव की रहने वाली युवती ने परिवार के साथ सुसाइड की कोशिश की थी. युवती ने उन्नाव इलाके के बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर रेप का आरोप लगाया था. 9 अप्रैल को युवती के पिता की उन्नाव में पुलिस कस्टडी में मौत हो गई थी. इसके बाद हड़कंप मच गया. मामले में दो पुलिस अधिकारियों व चार कांस्टेबल को सस्पेंड कर दिया गया था. साथ ही बीजेपी विधायक पर रेप का आरोप लगाने वाली पीड़िता के पिता को 3 अप्रैल को केस वापस लेने का दबाव बनाने को पीटने वाले चार लोगों को अरेस्ट किया गया था. शुक्रवार को इस मामले में बीजेपी विधायक को भी अरेस्ट कर लिया गया.

14 अप्रैल को हुई थी कोर्ट में पेशी
14 अप्रैल शनिवार की शाम सीबीआई विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को सीबीआई की विशेष कोर्ट लेकर पहुंची थी. यहां विधायक को कोर्ट में पेश किया गया था. पेशी के बाद दो घंटे तक सुनवाई चली. सीबीआई कोर्ट के सीजेएम सुनील कुमार ने दो घंटे तक सुनवाई की. सीबीआई ने 14 दिन की रिमांड की मांग की थी, लेकिन सीजेएम ने विधायक को सात दिन की रिमांड पर ले जाने की अनुमति दी.

विधायक ने भगवान पर जताया था भरोसा
पेशी के दौरान कोर्ट में पेश होने जाते हुए बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर ने कहा था कि मुझे भगवान में भरोसा है. उन्होंने कहा कि मुझे न्यायपालिका पर भी भरोसा है. सब कुछ सामने आ जाएगा. गैंगरेप मामले में आरोपी बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को सीबीआई ने शुक्रवार को अरेस्ट किया था. सीबीआई उनसे 18 घंटे तक पूछताछ कर चुकी है. इस दौरान सीबीआई के सामने वह रो पड़े थे.

सीबीआई ने उन्नाव पहुंच कर की पूछताछ
सीबीआई की टीम ने उन्नाव जाकर माखी पुलिस स्टेशन, जहां पीड़िता के पिता को मारपीट के बाद अरेस्ट कर जेल भेजा था, वहां पहुंच पूछताछ की. सीबीआई ने उस हॉस्पिटल के डॉक्टर्स व अन्य लोगों से भी पूछताछ की जहां मारपीट और हालत बिगड़ने के बाद पीड़िता के पिता को इलाज के लिए भर्ती कराया गया था. बता दें कि इससे पहले इलाहाबाद हाईकोर्ट ने उत्तर प्रदेश सरकार से पूछा था कि वह रेप के आरोपी बीजेपी विधायक की गिरफ्तारी करेगी या नहीं. इस पहले सरकार कह रही थी कि विधायक को अरेस्ट नहीं किया जा सकता क्योंकि उनके खिलाफ़ कोई सुबूत नहीं हैं. इसीलिए विधायक को भरोसा था कि उन्हें अरेस्ट नहीं किया जाएगा, लेकिन मचते बवाल और हाईकोर्ट की फटकार के बाद उन्हें अरेस्ट कर लिया गया था.

 
 
 

Related Articles

Back to top button