स्पोर्ट्स

ऋषभ पंत के लिए ख़तरे की घंटी, टीम इंडिया को मिला एक और नया तूफानी विकेटकीपर

ख़बरों की माने तो इंडिया ए और इंग्लैंड लायंस के बीच 7 फरवरी को एक शानदार मुकाबला खेला गया । उस मुकाबले में इंग्लैंड नेलांयस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अपनी पारी में 340 रन बनाए । वहीं लक्ष्य के जवाब में इंडिया ए ने 540 रन बनाए थे ।  इंडिया ए की पहली पारी में सबसे ज्यादा प्रियांक पंचाल ने 313 गेंदों में 206 रन बनाए । वहीं इस पारी में युवा विकेटकीपर बल्लेबाज़ श्रीकर भआरत ने भी 139 गेंदों में 142 की तूफानी पारी खेली और इस पारी में उन्होंने 11 चौके और 8 गगनचुंबी छक्के लगाए हैं । वैसे श्रीकर भारत ने उस प्रदर्शन से सभी का ध्यान खींचा है।

ऋषभ पंत के लिए ख़तरे की घंटी, टीम इंडिया को मिला एक और नया तूफानी विकेटकीपरयही नहीं उन्होंने अपनी इस पारी से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में हाल ही में अपना कदम रखने वाले खिलाड़ी ऋषभ पंत को सचेत कर दिया है कि वह जल्द ही भारतीय टीम में अपना डेब्यू मैच खेलते हुए दिखाई देंगे। यही नहीं वह आने वाले समय में ऋषभ पंत को पछाड़ते हुए भारतीय टीम के सबसे विस्फोटक बल्लेबाज़ भी बन सकते हैं ।

गौरतलब हैकि इस वक्त ऋषभ पंत ही भारतीय क्रिकेट टीम में उभरते हुए बल्लेबाज़ों में से एक हैं ।  ऋषभ पंत ऐसे खिलाड़ी जो भविष्य मेें महेंद्र  सिंह धोनीकी जगह  ले सकता है। ऋषभ पंत ने अपने शुरुआती  प्रदर्शन से साफ किया है कि उनके अंदर इतनी योग्यता है कि वह  धोनी का स्थान ले सकते हैं । हालांकि श्रीकर भारत  जैसे बल्लेबाज  अगर ऐसा प्रदर्शन करके अपना ध्यान खींचते रहे तो  जल्द ही  अंतर्राष्ट्रीय टीम में भी डेब्यू मिल सकता है।

Related Articles

Back to top button