अपराधदिल्ली

एक्स गर्लफ्रेंड के जरिए फिरौती वसूलने की थी प्लैनिंग

जीटीबी एन्कलेव से पांच वर्षीय बच्चे को अगवा करने के मामले में नितिन की ‘गर्लफ्रेंड’ पर पड़ा पर्दा उठ गया है। पता चला है कि असल में नितिन अपनी एक्स गर्लफ्रेंड के जरिए ही फिरौती की रकम वसूलने का प्लान बनाकर बैठा था। अब पुलिस को इससे पर्दा उठाना है कि एक्स गर्लफ्रेंड को किडनैपिंग का पता था या नहीं? बता दें कि नितिन की दो गर्लफ्रेंड्स इस मामले के दौरान सामने आई हैं। एक एक्स और दूसरी मौजूदा। नितिन अपनी वर्तमान गर्लफ्रेंड से शादी की प्लैनिंग में भी था। वह उसे फोन कर जल्द एक बिजनस डील सक्सेस होने की बात कहता था।बच्चे की किडनैपिंग : एक्स गर्लफ्रेंड के जरिए फिरौती वसूलने की थी प्लैनिंग

एनकाउंटर से 4 दिन पहले एक्स गर्लफ्रेंड के फिर संपर्क में आया था नितिन 
क्राइम ब्रांच सूत्रों के अनुसार, नितिन से हुई पूछताछ में पता चला है कि फिरौती की रकम वसूलने के लिए उसने अपनी एक्स गर्लफ्रेंड तोषी (बदला हुआ नाम) का इस्तेमाल करने का प्लान बनाया था। 2 साल पहले नितिन और तोषी के बीच ब्रेकअप हो चुका था। वह बेहद साधारण परिवार की लड़की है। बच्चे को किडनैप करने के बाद जब नितिन ने पंकज और रवि के साथ मिलकर फिरौती वसूलने के लिए ऑनलाइन पेमेंट लेने का मन बनाया तो सवाल खड़ा हुआ कि पैसा किसके अकाउंट में मंगवाया जाए। नया अकाउंट खुलवाते हैं और एकदम इतनी रकम उसमें आती है तो भी दिक्कत है। 

इस बीच नितिन को खयाल आया कि क्यों न किसी जूलर से बात की जाए, लेकिन नितिन खुद ऐसा करने में सक्षम नहीं हो सका, फिर उसे तोषी का खयाल आया। उसने तोषी को एक अलग नंबर से फोन किया था। उसे मिलने के लिए कहीं बुलाया था। वह तोषी से मिला और पुरानी मोहब्बत की बातें करते हुए कुछ इमोशनल किया। फिर बातों-बातों में उसने तोषी से मदद मांगी। तोषी से कहा कि वह एक बिजनस डील करने जा रहा है, लगभग 60 लाख रुपये की। पार्टी से ऑनलाइन पेमेंट मिलेगी, लेकिन वह अपने खाते में उसे नहीं ले सकता। तोषी से कहा कि अगर वह किसी जूलर से बात कर सके तो जूलर को ऑनलाइन पेमेंट पहुंच जाएगी और उसके बदले या तो जूलर से उतने की जूलरी खरीद सकते हैं या वह अपनी कुछ पर्सेंटेज काटकर रकम हमें लौटा दे। 

Related Articles

Back to top button