अद्धयात्म

एक बार करें सरसो के तेल के ये 5 उपाय, फिर देखे चमत्कार

यूँ तो सरसो के तेल का इस्तेमाल खाने पीने की कई चीजों को बनाने के लिए किया जाता है और इससे खाना काफी स्वादिष्ट भी बनता है. जी हां आपने अक्सर देखा होगा कि साउथ के ज्यादातर लोग खाना बनाने के लिए सरसो के तेल का ही इस्तेमाल करते है. यहाँ तक कि वहां सब्जियां भी सरसो के तेल में ही बनाई जाती है. हालांकि बहुत से लोग ऐसे भी है जो खाना बनाने के लिए केवल ओलिव आयल का ही इस्तेमाल करते है. मगर आज हम आपको सरसो के तेल से खाना बनाने की विधि के बारे में नहीं बल्कि इसके फायदों के बारे में बताने वाले है. जी हां सरसो के तेल का इस्तेमाल करके आप न केवल खाने को बेहतरीन बना सकते है, बल्कि अपनी जिंदगी को भी बेहतरीन बना सकते है.

यानि अगर हम सीधे शब्दों में कहे तो सरसो के तेल से होने वाले उपायों को आजमा कर आप अपनी जिंदगी की कई मुश्किलों को दूर कर सकते है. गौरतलब है कि अगर आपके जीवन में धन संबंधी या प्यार संबंधी कोई परेशानी है या आप अपनी किसी इच्छा को पूरा करना चाहते है, तो सरसो के तेल का इस्तेमाल करके आप ये सब कुछ हासिल कर सकते है. तो चलिए अब आपको सरसो के तेल के चमत्कारी उपायों के बारे में विस्तार से बताते है.

१. गौरतलब है कि अगर आपको व्यापार में नुक्सान हो रहा है, तो आप इस उपाय का इस्तेमाल कर सकते है. जी हां इस उपाय के अनुसार सरसो के तेल में सब्जियां बना कर उन पकी हुई सब्जियों को मजदूरों में दान कर दे. यक़ीनन इससे आपको पुण्य भी मिलेगा और आपका नुक्सान भी फायदे में बदल जाएगा. वैसे भी किसी का पेट भरना वास्तव में काफी अच्छा काम होता है और इससे आपको व्यापार में काफी लाभ भी होगा.

२. इसके इलावा दूसरे उपाय के अनुसार एक कटोरी में सरसो का तेल लेकर उसे अपने पैर से लेकर सर तक यानि नीचे से लेकर ऊपर तक घुमा दे. बरहलाल ऐसा करने के बाद इस तेल को फेंक दीजिये. जी हां इसके बाद इस तेल का इस्तेमाल न करे और न ही इसे दान में दे. दरअसल ऐसा माना जाता है कि इस उपाय को करने से व्यक्ति की सेहत हमेशा अच्छी रहती है और वह रोगो से भी बचा रहता है.

३. बता दे कि शनि ग्रह को शांत करने के लिए भी इसका इस्तेमाल किया जाता है. ऐसा कहा जाता है कि सरसो के तेल का दान करने से शनि की दशा कुंडली में काफी मजबूत होती है. इससे शनि देव भी व्यक्ति को शुभ फल देने लगते है.

४. इसके इलावा अगर किसी व्यक्ति पर नकारात्मक शक्तियों का प्रभाव हो तो उसके ऊपर से सरसो के दाने उतार देने चाहिए. इसके बाद इसे आग में जला दे. कहते है कि इससे नकारात्मक शक्तियों का नाश होता है.

५. बरहलाल अगर आप अपने रुके हुए काम पूरे करना चाहते है तो पीली सरसो को दूध में मिला कर हवन करवाएं.

Related Articles

Back to top button