अजब-गजब

एक महिला इंस्पेक्टर ने अपनी शादी के कार्ड पर छपवाया कुछ ऐसा, देखकर चौंक जायेंगे आप

भरतपुर। राजस्थान के भरतपुर में एक महिला पुलिस सब-इंस्पेक्टर ने अपनी शादी के कार्ड पर यातायात के नियम छपवाए है। इस महिला पुलिस अधिकारी की 19 अप्रैल को शादी है और वह चाहती हैं कि लोग यातायात के नियमों का पूरा पालन करें।

ट्रैफिक पुलिस में तैनात महिला सब- इंस्पेक्टर मंजू फौजदार ने यह अनूठी पहल की है। ये कार्ड सोशल नीडिया पर वायरल हो गया और जो भी इस कार्ड को देख रहा है वो इसकी तारीफ किए बगैर नहीं रहा। मंजू ने बतया कि ड्यूटी के दौरान वह देखती है कि ज्यादातर युवा ट्रैफिक नियमों का पालन नहीं करते हैं।

बगैर हेलमेट लगाए वाहन चलाते हैं, जिसके चलते आए दिन सड़क दुर्घटनाओं में लोगों की मौत हो रही है। इसलिए वह ड्यूटी के दौरान अपने कर्तव्य का निर्वाह तो करती है, साथ ही अपनी शादी के मौके पर भी शादी के कार्ड्स द्वारा लोगों को ट्रैफिक नियमों के बारे में जागरूक कर रही है।

महिला पुलिस भरतपुर के कुम्हेर थाना क्षेत्र में आने वाले गांव बेलारा कला की रहने वाली है। उनके पिता ईश्वर सिंह भी पुलिस में सिपाही थे लेकिन दुर्घटना में उनकी मौत हो गई।

जब मंजू एक साल की थी, उस समय उनके एक भाई की भी मौत हो गई थी। उनकी फैमिली में दो बहनें और मां हैं। उनकी मां ने अपने मरे हुए पति की इच्छा पूरी करने के लिए अपनी लड़की को पढ़ा-लिखाकर पुलिस में भर्ती करवाया है।

Related Articles

Back to top button