राष्ट्रीय

एक शराबी ने संसद में फ़ोन कर कहा- हेलो, बहुत जल्द बम फटने वाला है

नई दिल्‍ली: दिल्‍ली पुलिस कंट्रोल रूम में बुधवार की रात उस वक्‍त अफरा-तफरी मच गई, जब एक कॉल करने वाले युवक ने संसद भवन में बम फटने के बारे में बताया। युवक ने फोन करते ही कहा कि ‘हैलो, संसद में बम फटने वाला है।’ यह सुनते ही पुलिस के हलक सुख गए। वो ये जानने में जुट गई कि आखिर यह फ़ोन कहां से आया था। हड़बड़ी में सीडीआर (Call Detail Record) की सहायता से आरोपित को लक्ष्मी नगर इलाके से गिरफ्तार किया।

आईबी, स्पेशल सेल, लोकल पुलिस के समेत अन्य जांच एजेंसियों ने उससे सवाल-जवाब किया, तो पता चला कि आरोपित ने शराब के नशे में फ़ोन किया था। आरोपित गौरव डिप्रेशन का शिकार है, साथ ही शराब पीने का आदी है। वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के अनुसार बुधवार रात लगभग आठ बजे फोन आने के बाद पुलिस तत्काल हरकत में आई। जांच के दौरान मोबाइल फोन की लोकेशन लक्ष्मी नगर के किशनकुंज इलाके में मिली। इस पर रेड मार कर गौरव को गिरफ्तार किया गया। जांच एजेंसियों ने उससे सवाल जवाब किया, तो पता चला कि आरोपी ने शराब के नशे में धुत्त होकर कॉल की थी। पूछताछ के बाद पुलिस ने आरोपी को परिजनों के सुपुर्द कर दिया।

पुलिस को मामले की छानबीन में पता चला कि आरोपी गौरव पिता की मौत के बाद से डिप्रेशन में है। साथ ही अधिक शराब पीने के कारण उसे नशा मुक्ति केंद्र में भर्ती कराया गया था। किन्तु कुछ दिन पहले ही गौरव वहां से वापस आकर दोबारा शराब पीने लगा। बुधवार को उसने शराब के नशे में ही फ़ोन किया था।

Related Articles

Back to top button