अपराध

एक साल की मासूम को सोते हुए किया किडनैप, फिर रेप के बाद कर दी हत्या

केंद्र सरकार ने नाबालिगों के खिलाफ रेप के मामलों में सजा को कठोर करते हुए फांसी की सजा का प्रावधान कर दिया है. लेकिन ऐसा लगता नहीं है कि इस कानून का वहशियों पर कोई असर हो रहा है. अब पुणे से एक साल की मासूम बच्ची की रेप के बाद हत्या का दर्दनाक मामला सामने आया है.

एक साल की मासूम को सोते हुए किया किडनैप, फिर रेप के बाद कर दी हत्यापुलिस ने बताया कि पुणे के लोनी कलभोर इलाके में मां-बाप के पास सो रही बच्ची का अपहरण कर उसके साथ रेप करने और उसके बाद बर्बरतापूर्वक हत्या करने के आरोप में 22 साल के एक युवक को गिरफ्तार किया गया है.

पुलिस ने बताया कि घटना शुक्रवार और शनिवार की दरमियानी रात घटी, जब 22 वर्षीय मल्हारी बनसोडे ने एक साल की मासूम को सोते समय उसके माता-पिता के पास से उठा ले गया . परिवार को रात में ही बच्ची के लापता होने का पता चला और रातभर उन्होंने बच्ची की तलाश भी की.

लेकिन अगले दिन यानी शनिवार की सुबह पास के ही इलाके से बच्ची का शव मिला. मेडिकल में बच्ची के साथ रेप की पुष्टि हुई. पुलिस ने बताया कि बच्ची का परिवार तमिलनाडु का रहने वाला है और पुणे में मजदूरी कर जीवनयापन करता है.

पुलिस ने बताया कि बच्ची का शव मिलने के बाद परिजनों ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई. पुलिस ने जांच शुरू की और इलाके में लगे CCTV फुटेज को खंगाला तो एक व्यक्ति लड़की को ले जाते हुए देखा गया.

सीसीटीवी फुटेज से आरोपी की पहचान कर पुलिस ने उसे दबोच लिया. पूछताछ के दौरान आरोपी ने अपना जुर्म कबूल भी कर लिया. बनसोडे के खिलाफ आईपीसी की विभिन्न संगीन धाराओं और POCSO ऐक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया गया है.

Related Articles

Back to top button