अजब-गजब

एक PHOTO की वजह से इस गरीब परिवार को मिले 57 लाख रुपये

एक दुखभरी फोटो के वायरल होने की वजह से एक गरीब परिवार को करीब 57 लाख रुपये लोगों ने दिए हैं. इस तस्वीर को ट्विटर पर 31हजार से अधिक बार शेयर किया गया था. दिल्ली के 37 साल के सफाईकर्मी अनिल की मौत शुक्रवार को सीवर में काम करते हुए हो गई थी. इसके बाद ट्विटर यूजर शिव सन्नी ने एक फोटो पोस्ट की थी जिसमें पिता के शव के पास उनके 11 साल के बेटे को रोता हुआ दिखाया गया था.

इस एक PHOTO की वजह से गरीब परिवार को मिले 57 लाख रुपये

सोशल मीडिया पर तस्वीर के वायरल होने के बाद कई लोगों ने गरीब परिवार को मदद की पेशकश की. इसके बाद क्राउड फंडिंग वेबसाइट ketto.org पर एक एनजीओ की मदद से फंड जमा करने का कैंपेन चलाया गया. करीब 2 दिनों में ही लोगों ने कुल 57 लाख रुपये अनिल के परिवार को दे दिए.

रिपोर्टों के मुताबिक, सुरक्षा उपकरणों के बिना सफाई करने की वजह से अनिल की मौत हुई थी. जिस रस्सी के सहारे वे सीवर में उतरे थे, वह कमजोर थी. अनिल के परिवार में उनकी पत्नी रानी और तीन बच्चे हैं. परिवार की गरीबी की हालत ये थी कि अंतिम संस्कार को भी उनके पास पैसे नहीं थे. परिवार दिल्ली के पश्चिमी डाबरी में किराए के कमरे में रहता है.

एक रिपोर्ट के मुताबिक, क्राउड फंडिंग वेबसाइट केट्टो की फीस, जीएसटी और पेमेंट गेटवे का चार्ज सहित कुल 9.44 प्रतिशत काटकर बाकी पैसे पीड़ित के अकाउंट में ट्रांसफर कर दिए जाएंगे.

Related Articles

Back to top button