व्यापार

एयर इंडिया ने महिलाओं को दिया तोहफा

सरकारी विमानन कंपनी एयर इण्डिया ने नए साल पर महिला यात्रियों को एक ऐसा उपहार दिया है, जिससे उनका सफर और आसान हो जाएगा . एयर इंडिया ने अपनी सभी घरेलू उड़ान सेवाओं में महिलाओं के लिए सीटों की एक पूरी कतार को आरक्षित करने की घोषणा की है. यह विशिष्ट सेवा देने वाली एयर इण्डिया पहली कम्पनी बन गई है.कंपनी ने ट्वीट कर यह जानकारी दी.एयर इंडिया ने महिलाओं को दिया तोहफा

आपको जानकारी दे दें कि यह सुविधा इकोनॉमी क्लास में अकेले या किसी बच्चे के साथ सफर करने वाली महिलाओं को मिलेगी.जो देश में सभी घरेलू उड़ानों में उपलब्ध होगी.खास बात यह है कि इसके लिए महिलाओं को कोई अतिरिक्त किराया नहीं देना पड़ेगा. लेकिन शर्त यह है कि इस सुविधा को पाने के लिए महिला यात्री को उड़ान से 90 मिनट पहले एयरलाइन के काउंटर या बुकिंग अधिकारी से संपर्क करना पड़ेगा.

उल्लेखनीय है कि इसके पूर्व महिलाओं को यह सुविधा उपलब्ध नहीं थी. इस कारण बच्चो के साथ सफर करने वाली महिलाओं को बहुत परेशानी होती थी.लेकिन अब महिलाओं के लिए पूरी एक कतार मिल जाने से महिला यात्री सुरक्षित और सुविधाजनक सफर कर सकेगी.सच में यह एयर इण्डिया की ओर से महिलाओं को तोहफा ही साबित हुआ है.

Related Articles

Back to top button