स्पोर्ट्स

एशिया कप में इंडियन टीम के लिए आई बहुत बुरी खबर, पाक टीम को मिला कोहली से भी खतरनाक बल्लेबाज

एशिया कप 2018 की शुरुआत 15 सितंबर को होने जा रही है जिसमें पहला मैच श्रीलंका तथा बांग्लादेश के बीच दुबई के इंटरनेशनल क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाने वाला है। इस टूर्नामेंट में इस बार कुल 6 टीमें भाग ले रही है जिसमें 13 मैच खेले जाएंगे। साथ ही आपको यह भी बता दें कि संयुक्त अरब अमीरात में यह तीसरी बार एशिया कप का आयोजन किया जा रहा है।

एशिया कप में इंडियन टीम के लिए आई बहुत बुरी खबर, पाक टीम को मिला कोहली से भी खतरनाक बल्लेबाज

इसी बीच अगर हम भारतीय टीम के मैचों के बारे में बात करें तो टीम इंडिया अपना पहला मुकाबला 18 सितंबर को खेलने वाली है। लेकिन असली जंग तो 19 सितंबर को पाकिस्तान के खिलाफ होगी। इसमें मैच में भारत चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में मिली हार का बदला भी लेना चाहेगी।

लेकिन विराट कोहली शामिल नहीं हो पाएंगे क्योंकि उन्हें आराम दिया गया और टीम की कप्तानी रोहित शर्मा के हाथों में सौंप दी है। फखर जमान जिन्होंने चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल मैच में शतक बनाकर भारत से जीत छीनी थी और वह इस मैच में विराट कोहली का एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं।

फखर जमान तोड़ेंगे विराट कोहली का यह बड़ा रिकॉर्ड

फखर जमान पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पहले ऐसे बल्लेबाज हैं जिन्होंने एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में दोहरा शतक बनाया है। जी हां, आपको बता दें कि जमान ने यह कारनामा जिंबाब्वे के खिलाफ किया जिसमें उन्होंने नाबाद 210 रनों की पारी खेली।

इसी बीच भारत और पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाले मैच में 28 वर्षीय बल्लेबाज टीम इंडिया के मुख्य कप्तान विराट कोहली का एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं।

दरअसल आपको बता दें कि साल 2018 में वनडे क्रिकेट में विराट कोहली ने 9 मैचों में 749 रन बनाए है जिसमें उनके तीन शतक है। वहीं फखर जमान ने भी इतने ही मैचों में 3 शतकों की मदद से 665 रन बनाये है।

अगर इस मैच में ये 85 रन बना देते हैं तो विराट कोहली को इस मामले में पीछे छोड़ देंगे। खास बात तो यह है कि ये अगर अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो इस मामले में काफी आगे निकल जाएंगे क्योंकि कोहली इस टूर्नामेंट में नहीं खेलने वाले है।

Related Articles

Back to top button