व्यापार

एसबीआई धारक के लिए बड़ी खबर: एक दिसंबर से पहले पहुंचे ब्रांच वरना बंद होगा लेन-देन

अगर आप ऑनलाइन इंटरनेट बैंकिंग का इस्तेमाल करते हैं तो यह खबर आपके लिए है। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की वेबसाइट पर दी गई सूचना में कहा गया है कि वो ग्राहक जो इंटरनेट बैंकिंग के जरिए पैसों का लेन-देन करते हैं  वह जल्द से जल्द अपना मोबाइल नंबर एकाउंट के साथ रजिस्टर करवाएं। एसबीआई बैंक की वेबसाइट पर दी गई जानकारी में कहा है कि 30 नवंबर तक अपना मोबाइल नंबर अपने खाते के साथ रजिस्टर कर लें, अगर ऐसा नहीं करते हैं तो एक दिसंबर के बाद से ग्राहक इंटरनेट बैंकिंग के जरिए पैसों का लेन-देन नहीं कर पाएंगे।

एसबीआई धारक के लिए बड़ी खबर: एक दिसंबर से पहले पहुंचे ब्रांच वरना बंद होगा लेन-देनअगर आपका खाता है एसबीआई में 

अगर आपका खाता स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में है तो आपके लिए यह खबर महत्वपूर्ण हो सकती है। वेबसाइट पर दी गई जानकारी में कहा गया है कि 1 दिसंबर के बाद से वो ग्राहक जिन्होंने अभी तक अपना मोबाइल नंबर रजिस्टर नहीं कराया है और वह इंटरनेट बैंकिंग के जरिए पैसों का लेन-देन करते हैं वह नहीं कर पाएंगे। इसका मतलब है कि ऑनलाइन बैंकिंग अकाउंट एक दिसंबर से बंद हो जाएगा। बैंक यह कदम आरबीआई की ओर से हालिया बदलावों के बाद करने जा रहा है।
वेबसाइट पर दी सूचना

एसबीआई ने अपनी वेबसाइट onlinesbi.com पर लिखा है कि अगर आप एसबीआई इंटरनेट बैंकिंग का इस्तेमाल करते हैं और आपने अभी तक अपना मोबाइल नंबर बैंक के साथ रजिस्टर नहीं किया है, तो 1 दिसंबर तक करवा लें, नहीं तो आप इंटरनेट के जरिए पैसों का लेन-देन नहीं कर पाएंगे। और आपको बैंक द्वारा दी जा रही यह सुविधा बंद कर दी जाएगी।

अपनी सूचना में बैंक ने लिखा है कि ग्राहक को अपना मोबाइल नंबर अपडेट करने के लिए पास के ब्रांच में जाना होगा। जहां वह अपना मोबाइल नंबर रजिस्टर करवा सकते हैं, ताकि आपको बैंक से मिलने वाली किसी भी सुविधा से वंचित न किया जाए।

क्यों जरूरी है मोबाइल नंबर

बैंक खाते के साथ आपका मोबाइल नंबर अपडेट करना इसलिए भी जरूरी है जिससे आपके द्वारा किए जा रहे हर लेन-देन की जानकारी आपतक पहुंचती रहे। इंटरनेट बैंकिंग से जुड़ी किसी भी तरीके की धोखा धड़ी से भी बचा जा सकता है।

Related Articles

Back to top button