स्पोर्ट्स

ऐसा पैसा वसूल मैच पहले आपने भी नहीं देखा होगा, जहाँ बने 700 से ज्यादा रन

इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को पहले वनडे मैच में 6 विकेट से हरा दिया । बता दें की मैच में पहले बल्लेबाज़ी करते हुए वेस्टइंडीज ने 360 रनों का पहाड़ जैसा स्कोर बनाया। मुकाबले में इस बड़े स्कोर को इंग्लैंड ने 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया । बता दें की वनडे क्रिकेट इतिहास का यह तीसरा सबसे बड़ा चेज रहा है। वैसे कहीं ना कहीं इंग्लैंड टीम के लिए 361 का टारगेट काफी मुश्किल दिख रहा था ।

पर इंग्लैंड ने शानदार बल्लेबाजी करके दिखाई । इंग्लैंड को ओपनर बल्लेबाज जेसन रॉय और जॉनी बेयरस्टो ने पहले विकेट के लिए 91 रनों की साझेदारी की । बेयरस्टो ने पहले विकेट के लिए 91 रनों की साझेदारी की। जॉनी बेयरस्टो ने सिर्फ 34 रन बनाकर आउट हो गए।

जेसन रॉय ने 85 गेंदों में 123 रनों की तूफानी पारी खेली । वहीं इसके अलावा जो रूट ने 97 गेंदों में 102 रन बनाए। जबकि इयोन मोर्गन ने बल्ले से 65 रनों का योगदान दिया। तीसरे विकेट लिए इन दोनों ने 116 रनों की साझेदारी की । मैच में इंग्लैंड की टीम ने यह लक्ष्य 8 गेंद शेष रहते हुए हासिल किया ।

यही नहीं पांच वनडे मैचों की सीरीज में इंग्लैंड ने 1-0 की बढ़त ले ली है। इससे पहले वेस्टइंडीज के लिएहीरो बने क्रिस गेल जिन्होंने सात महीने के बाद वनडे में वापसी की और 135 रनों की तूफानी पारी खेली। गेल ने अपनी इस पारी के दौरान 12 छक्के लगाए। क्रिस गेल की इस तूफानी पारी की चर्चा सोशल मीडिया पर जमकर है। दूसरा वनडे मैच इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच 22 फरवरी को खेला जाना है ।

Related Articles

Back to top button