राज्य

ऐसी मोहब्बत! प्रेमी के बच्चे की मां बनी ना‌बालिग, 3 साल बाद सजाई मांग

तीन साल पहले एक महज 15 साल की उम्र में एक लड़की मां बन गई। बालिग होने पर उस लड़की ने उसी लड़के से शादी की जो उसके बच्चे का बाप था। दरअसल तीन साल पहले लड़का और लड़की दोनों नाबालिग थे। दोनों के बीच प्रेम संबंध थे। इसी दौरान लड़की गर्भवती हो गई… 

इसकी जानकारी लड़की के परिजनों को मिली तो उन्होंने लड़के के खिलाफ पुलिस में अपहरण और बलात्कार का मामला दर्ज करा दिया। इस पर लड़के को जेल हो गई, उस समय लड़की 7 माह की गर्भवती थी। दरअसल, तीन वर्ष पूर्व राजस्थान के भरतपुर जिले के घाटौली गांव निवासी लड़के सचिन जाटव की मुलाकात धौलपुर के कालोरी गांव की लड़की अनु से हुई।

उस समय लड़की 15 साल की थी और लड़का 18 वर्ष का था। दोनों के बीच प्रेम संबंध आगे बढ़े और नाबालिग होने के बावजूद दोनों विवाह करने को तैयार हो गए। लड़की ने सचिन से विवाह करने की बात परिजनों को बताई तो वे नाराज हो गए। परिजनों ने लड़की को घर में कैद कर दिया। एक दिन मौका पाकर लड़की लड़के साथ घर छोडकर फरार हो गई, दोनों करीब छह माह तक फरार रहे ।

इसी बीच लड़की के पिता तोलाराम ने लड़के सचिन के खिलाफ पुलिस में मुकदमा दर्ज करवा दिया। इस रिपोर्ट पर पुलिस ने दोनों को यूपी के इटावा में पकड़ा। लड़के को जेल भेज दिया गया, जबकि लड़की को बालिका सुधार गृह में भेज दिया। उस समय लड़की 7 माह की गर्भवती थी, दो माह बाद उसने बच्ची को जन्म दिया।

लड़की के परिजन उसे अपने साथ रखने को तैयार नहीं थे। लड़की इसी वर्ष 16 अक्टूबर को बालिग हो गई, लड़का भी पौने दो साल जेल में रहकर जमानत पर बाहर आया। इस दौरान दोनो में प्यार बरकरार रहा और दोनों ने विवाह करने का फैसला किया। इसके लिए वे बाल कल्याण समिति के पदाधिकारियों के पास पहुंचे। इसके बाद उनसे सलाह लेकर दोनों ने विवाह कर लिया।

Related Articles

Back to top button